Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

भारतीय रेलवे की बड़ी लापरवाही, बिना इंजन के पटरी पर दौड़ी ट्रेन

SI News Today

भारतीय रेलवे की यात्रीयों की सुरक्षा को लेकर बनाए नियम की एक बार फिर से पोल खुल गई। इस बार तो लापरवाही इतनी बड़ी थी कि आप सोच भी नहीं सकते कि भारतीय रेलवे ऐसी भी गलती कर सकता है। आडिशा के टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हाहाकार मच गया जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस बिना इंजन के पटरी पर दौड़ती नजर आने लगी।

ये ट्रेन पुरी तरह से सवारियों से भरी पड़ी थी। जब ट्रेन केसिंगा रेलवे स्टेशन पर तेज रफ्तार से दौड़ने लगी तो प्लेटफाम पर खड़े लोग ये सब देखकर चिल्लाने लगे। प्लेटफाम पर जिसने भी यह नजारा देखा वो हैरान हो गया कि आखिर ये कैसे हो गया कि एक सवारियों से भरी ट्रेन बिना इंजन के पटरी पर दौड़ सकती थी। वहां खडे़ किसी भी व्यकित को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि ऐसा कैसे हो रहा है, पर यह सच था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस करीब 20 किलोमीटर तक बिना इंजन के पटरी पर दौड़ रही थी। जब ये बात रेलवे को पता चली तो रेलवे ने आनन-फानन में पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। रेलवे के अधिकारी का कहना है कि वो मामले की जांच कर रहे है। शनिवार देर रात जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस के इंजन को एक तरफ से दुसरी तरफ बदलने का काम चल रहा था तब उस वक्त रेलवे कर्मचारी एक गलती हो गई। उन्होंने डिब्बों के ब्रेक लगाने भूल गए थे । जिसके कारण उनकी एक छोटी सी गलती कई लोगो के लिए जानलेवा साबित हो सकती थी।

आडिशा के टिटलागढ़ स्टेशन के आगे ढलान है जिसके कारण अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस के डिब्बे बिना इंजन के ही दौड़ने लगे । जब ट्रेन केसिंगा स्टेशन पर पहुंची तो स्टे्शन पर खड़े लोग चिल्लाने लगे । हालांकि आगे जाकर जब ढ़लान खत्म हुई और ऊंचाई की तरफ ट्रेन बढ़ने लगी तो ट्रेन की स्पीड कम हुई जिसके बाद डिब्बें रुक पाए। रेलवे की इस लापरवाही ने तो कई सारी जिंदगी खतरे में डाल दी थी लेकिन जब ट्रेन रुक गई तब जाकर यात्रियों ने राहत की सास ली। इस लापरवाही में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। इस पूरे घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

SI News Today

Leave a Reply