Thursday, April 25, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

कई कश्मीरी युवा बुरहान वानी की तस्‍वीर वाली टी-शर्ट पहनकर कर रहे पत्‍थरबाजी….

SI News Today

कश्मीरी युवा अब पोस्टर और बैनर लेकर नहीं बल्कि आतंकियों के चेहरे वाली प्रिंटिड टी-शर्ट पहनकर सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं। कश्मीर के कई लोग बुरहान वानी जैसे आतंकियों को अपना आइडल मानते हैं इसलिए वे बुरहान वानी के चेहरे वाली प्रिंटिड टी-शर्ट पहनकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना साउथ कश्मीर के पुलवामा की है, जहां पर कई युवा आतंकियों के चेहरे वाली टी-शर्ट पहने और हाथ में पाकिस्तानी झंडे लिए प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए।

कश्मीर में हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। पुलवामा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया था जिसके बाद से वहां के युवा भड़क गए हैं। इन युवाओं ने सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी की, जिसके बाद बड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया गया। तनावग्रस्त माहौल को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया। वहीं रविवार को भी पुलवामा के कई इलाकों में दुकाने बंद दिखाई दीं। इलाके में कोई हंगामा न हो सके इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने इलाके में आने-जाने वाली गाड़ियों पर रोक लगा दी है।

वहीं पाकिस्तान की तरफ से भी कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को पूरा समर्थन मिल रहा है। कुछ दिनों पहले पाकिस्तान में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के समर्थन में पोस्टर्स लगे हुए देखे गए थे। इन पोस्‍टर्स में हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता सैय्यद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, यासीन मलिक और आसिया आंद्राबी की तस्वीरें छपी हुई थी। इन पोस्टर्स को देखने के बाद पाकिस्‍तान में अलगाववादी समर्थक पोस्‍टरों से कश्‍मीर में अलगाववाद और हिंसा भड़काने में पड़ोसी देश की संलिप्‍तता एक बार फिर से सामने आई है। अलगाववादी नेताओं पर आरोप लगते रहे हैं कि वे कश्मीरी युवाओं को भारतीय सरकार के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं और अपने फायदे के लिए मासूम लोगों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply