Saturday, April 20, 2024
featured

CWG 2018: स्कीट निशानेबाजी में फाइनल में पहुंचे स्मित सिंह

SI News Today

#BreakingNews

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पांचवें दिन सोमवार को स्मित सिंह पुरुषों की स्कीट निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। हालांकि, इस स्पर्धा में भारत के शेख शीराज फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाए। स्मित ने क्वालिफिकेशन दौर के दूसरे दिन छह प्रतिभागियों में कुल 119 अंक हासिल किए। स्मित ने पहले राउंड में 25, दूसरे राउंड में 24 और तीसरे राउंड में 24 का स्कोर कर कुल 119 अंक हासिल किए। सिराज को इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन दौर के दूसरे दिन 10वां स्थान हासिल हुआ। उन्होंने 117 अंक लिए। इस क्वालिफिकेशन दौर में साइप्रस के एचिलियोस ने प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने कुल 123 अंक हासिल किए।

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय निशानेबाजों का के पांचवें दिन सोमवार को भी शानदार प्रदर्शन जारी रहा। बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने गोल्ड जीता, वहीं भारत के एक अन्य निशानेबाज ओम मिथारवल को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का नया रिकॉर्ड भी कायम किया। मिथारवल ने 214.3 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। और पढ़ें:

रविवार को चौथे दिन पुरुष निशानेबाजी में भारत के खाते में एक मेडल आया। भारतीय निशानेबाज रवि कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया। बेलमोंट शूटिग सेंटर में हुई इस स्पर्धा में हालांकि, दीपक कुमार पदक जीतने से चूक गए। उन्हें छठा स्थान हासिल हुआ। दीपक और रवि ने क्वालिफिकेशन दौर में शीर्ष-2 में स्थान हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन फाइनल में केवल रवि ही कांस्य पदक जीतने में सफल रहे।

 

SI News Today

Leave a Reply