Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशउन्नाव

गैंगरेप पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पिता की हत्या भाजपा विधायक के लोगों ने कराई

SI News Today

उन्नाव गैंग रेप मामाले में पीड़िता आरोप लगाया है कि उसके पिता की भाजपा विधायक के लोगों ने हत्या कराई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद के इशारे पर पुलिस ने उनकी तहरीर को भी बदल दिया। उन्होंने कहा कि तकरीबन एक साल पहले वह सीएम योगी से भी मिले थे और उन्होंने आश्वासन दिया था कि इस मामले पर संज्ञान लेंगे। लेकिन कुछ नहीं हुआ।

इससे पहले, यूपी प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव के माखी थाना प्रभारी निलंबित कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सैंगर के 4 समर्थकों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले, भाजपा विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की के पिता की उन्नाव जेल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस मामले में गृह विभाग ने जेल प्रशासन और जिला प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब कर दी है। साथ ही इस पूरे मामले में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने डीजी जेल और जिला प्रशासन से भी रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर 18 वर्षीय एक लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास के पास आत्मदाह का प्रयास किया था। जिसके बाद आज पीड़िता के पिता की उन्नाव जेल में परिस्थितियों में मौत हो गई।

इस पूरे मामले को लेकर जिला अस्पताल के डॉक्टर अतुल ने बताया कि पीड़िता के मृतक पिता को रविवार की रात पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था उन्हें पेट और उल्टी की शिकायत थी। इलाज के दौरान ही आज सुबह उनकी मौत हो गई। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के पास एक महिला द्वारा आत्महत्या की कोशिश पर सामाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम पर निशाना साधा है। अखिलेश ने ये हमला ट्वीट कर बोला है।

अखिलेश ने लिखा कि प्रदेश में कहीं कोचिंग की छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या हो रही है, तो कहीं भाजपा विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला सरकार से निराश होकर मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह कर रही है। क्या यही है ‘एन्काउंटरवाली’ सरकार का ख़ौफ कि अपराधियों की जगह आज नारी आतंकित हो रही है। प्रदेश में कहीं कोचिंग की छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या हो रही है, तो कहीं भाजपा विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला सरकार से निराश होकर मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह कर रही है. क्या यही है ‘एन्काउंटरवाली’ सरकार का ख़ौफ़ कि अपराधियों की जगह आज नारी आतंकित हो रही है.

वहीं, गौतमपल्ली थानाध्यक्ष विजयसेन सिंह ने बताया कि 18 साल की एक लड़की ने मुख्यमंत्री आवास के पास गोल्फ क्लब गेट के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसर्किमयों ने उसकी कोशिश को नाकाम कर दिया। सिंह ने बताया कि लड़की का आरोप है कि बांगरमऊ से भाजपा विधायक सेंगर ने जून 2017 में उससे बलात्कार किया था लेकिन तमाम गुहार के बावजूद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। उन्होंने बताया कि बाद में वह लड़की अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण के सामने पहुंची और उनसे शिकायत की। कृष्ण ने पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

सिंह ने बताया कि अगर लड़की तहरीर देती है तो मामला दर्ज किया जाएगा। यद्यपि सेंगर ने आरोप से इनकार किया और कहा कि यह उनकी छवि धूमिल करने का एक षड्यंत्र है। उन्होंने कहा ‘यह मेरी छवि और प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए मेरे राजनीतिक विरोधियों द्वारा रचा गया एक षड्यंत्र है,मुझे जांच से कोई समस्या नहीं है। जांच होने दीजिये और दोषी को कड़ी सजा होनी चाहिए। जांच में यदि मैं दोषी पाया जाता हूं तो मैं सजा का सामना करने के लिए तैयार हूं।’

SI News Today

Leave a Reply