Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

राजस्थान में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त! जयपुर में धारा 144 लागू…

SI News Today

सोशल मीडिया पर चल रहे भारत बंद के आह्वान को देखते हुए राजस्थान में सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किये गये है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था: एन आर के रेड्डी ने बताया कि बंद के आह्वान को देखते हुए जयपुर शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है. उन्होंने बताया कि सोमवार रात से अगले 24 घंटों के लिये जयपुर में इंटरनेट सेवाओं को बंद किया गया है. उन्होंने बताया कि बंद का आह्वान केवल सोशल मीडिया पर दिया गया है और बंद के समर्थन में कोई भी संगठन आगे नहीं आया है.

इसलिये सभी जिलों में पुलिस पिछले चार पांच दिनों से प्रमुख संगठनों, व्यापारिक संगठनों,यातायात संगठनों, राजनैतिक संगठनों और अन्य समूहों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था बनाये रखने का आग्रह कर रही है. उन्होंने बताया कि ऐसे सभी संगठनों के साथ पुलिस थाना स्तर से लेकर पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर स्तर पर बैठके आयोजित की गई, लेकिन बंद आह्वान के समर्थन में कोई भी संगठन सामने नहीं आया है. बंद का आह्वान केवल सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसकी जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया गया है शांति भंग करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जायेगी .

​उन्होंने बताया कि किसी ने भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है, इसलिये यह संभव है कि कोई भी असामाजिक तत्व शांति भंग कर सकता है, ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी चाहे वह किसी भी जाति, संगठन, या किसी भी समाज से संबंध रखता हो. उन्होंने कहा कि कल ना तो कोई रैली नहीं निकाली जा सकेगी, ना ही लोग एकत्रित हो सकेंगे. रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों, जिला कलेक्टर्स, पुलिस आयुक्तों को ऐसे तत्वों के साथ तुरंत सख्ती से निपटने के साफ निर्देश दिये गये हैं.

उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में सीआरपीसी की धारा 144 तहत निषेधाज्ञा पहले से लागू है और एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आज रात से बंद कर दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि विभिन्न जिलों को अतिरिक्त पुलिस बल और आरएसी बटालियन की टुकडियां उपलब्ध करा दी गई है. सीमा सुरक्षा बल और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल बटालियन आवश्यकतानुसार तैनात किये गये हैं .

SI News Today

Leave a Reply