Friday, April 19, 2024
featured

कॉकरोच जैसे हैं ट्रोल्‍स, उन्‍हें सीरियसली लेने वाले बेवकूफ: टि्वंकल खन्ना

SI News Today

अभिनेत्री-लेखक-प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना कई बार सोशल मीडिया पर अपने बेबाक बयानों के लिए ट्रोल्स के निशाने पर आ चुकी हैं। सोमवार को ट्विंकल खन्ना ने फिर कुछ ऐसा कहा है, जिससे ट्रोल्स उन्हें निशाना बना सकते हैं। ट्विंकल खन्ना ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ट्रोल्स कोकरॉच के जैसे होते हैं। ट्रोल्स एक साथ आते हैं और ऐसे लोग सभी को निशाना बनाते हैं। जो लोग ट्रोल्स को गंभीरता से लेते हैं, मेरा मानना है कि ऐसे लोग बेवकूफ हैं। ट्विंकल खन्ना ने ये भी कहा कि ट्रोल्स चंकि कॉकरोच की तरह होते हैं, इसलिए बीच-बीच में उन पर हिट स्प्रे करते रहना चाहिए, ताकि आप आराम से अपने रास्ते पर चल सकें।

ट्विंकल खन्ना ने कहा कि अगर कोई उनकी आलोचना कर रहा है तो पहले वह उस आलोचना को पहले जांचती-परखती हैं और जब यह सही लगती है तो मैं इस पर अमल भी करती हूं। ट्विंकल खन्ना सोशल मीडिया ट्रोलिंग ऑन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नामक कार्यक्रम में पैनल डिस्कशन के दौरान बोल रही थी। इस कार्यक्रम के दौरान फिल्म अभिनेत्री गुल पनाग भी मौजूद थी। गुल पनाग भी कई बार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुकी हैं। गुल पनाग की राजनैतिक बयानबाजी और मजबूत और साफ नजरिया कई बार ट्रोल्स को भड़का चुका है। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए गुल पनाग ने कहा कि जैसे ही आप किसी मुकाम पर पहुंचते हो, आप पर हमले होने शुरु हो जाते हैं। ये हमले ऐसे लोगों द्वारा किए जाते हैं, जो या तो आपकी बात से असहमत होते हैं, या फिर ऐसे लोग इस बात से नाराज होते हैं कि एक पारंपरिक महिला होने के बावजूद आप इस मुकाम पर कैसे पहुंच गई?

गुल पनाग ने अपनी बात रखते हुए कहा कि खासकर जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं, वो किसी भी मुद्दे पर अपनी राय नहीं रख सकते। यदि एक महिला किसी मुद्दे पर अपनी राय रखती है तो उसे बाहर के साथ-रसाथ इंडस्ट्री के भीतर के लोगों भी हतोत्साहित करते हैं, लेकिन धीरे-धीरे यह सब बदल रहा है। बता दें कि यह कार्यक्रम आउटलुक सोशल मीडिया अवार्ड्स ज्यूरी के लिए आयोजित किया गया था। जिसमें ट्विंकल खन्ना, गुल पनाग, जोस कावाको, मालिनी अग्रवाल और तन्मय भट्ट इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे। इस बार के अवॉर्ड के लिए अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, वरुण धवन, कमल हासन, रजनीकांत, शाहरुख खान, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ, करण जौहर, जैसे कलाकारों को नॉमिनेट किया गया है। यह अवार्ड कार्यक्रम 20 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply