Tuesday, March 26, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

कुलगाम में सेना-आतंकियों के बीच एनकाउंटर! जवान शहीद…

SI News Today

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. मंगलवार देर रात से शुरू हुए इस एनकाउंटर में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए है, जबकि दो अन्‍य के घायल होने की जानकारी मिल रही है. यहां एक घर में 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. ऐहतियातन सीआरपीएफ की 6 अतिरिक्त कंपनियों को मुठभेड़ वाली जगह पर तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों की मदद के लिए कुछ स्‍थानीय नागरिकों द्वारा पत्थरबाजी की जा रही है. इस दौरान 2 स्थानीय लोगों की मौत की खबर है.

पत्थरबाजी के बाद सेना और नागरिकों में मुठभेड़
आतंकियों को बचाने के लिए कुछ स्थानीय नागरिकों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 35 लोगों के घायल होनेे की जानकारी मिल रही है.

तलाशी अभियान के दौरान सुनी गई गोलियों की आवाज
पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने मंगलवार शाम को कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ला में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान गोलियां की कुछ आवाजें सुनाई दी गईं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एक घर को घेर लिया, जिसमें आतंकी छिपे थे. इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

इंटरनेट सेवाओं को किया बंद
पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक, गैर समाजिक तत्व किसी तरह की अफवाह ना फैला सकें, इसलिए जिले में इंटरनेट सेवाओं को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब तक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म नहीं हो जाती है तब तक इंटरनेट सेवाओं को बहाल नहीं किया जाएगा.

SI News Today

Leave a Reply