Monday, April 15, 2024
featured

IPL-11 कावेरी जल के विरोध चलते चेन्नई में कोई आईपीएल मैच नहीं होगा

SI News Today

#BreakingNews #CauveryProtests

सुरक्षा कारणों से चेन्नई में होने वाले आईपीएल के सभी मैचों को यहां से शिफ्ट कर दिया गया है. कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड बनाए जाने की मांग को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक पार्टियों और कई संगठनों का आंदोलन जारी है. लोगों ने मंगलवार रात को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकआर) के बीच खेले गए मैच के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया था. तमिलनाडु और कर्नाटक राज्य के बीच नदी जल पर बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है. जिसका असर आईपीएल पर भी पड़ा है.

रविवार को चेन्नई में विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए अभिनेता से नेता बने रजनीकांत और कमल हासन एक मंच पर जुटे. रजनीकांत का कहना है कि जब राज्य में कावेरी का मुद्दा छाया है, ऐसे में आईपीएल का आयोजन करना शर्मनाक है. रजनीकांत ने आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से अपील की थी कि वे हाथ में ब्लैक बैंड बांधकर इस मामले को सपोर्ट करें.

मंगलवार को विरोध प्रदर्शन की वजह से टीमों को एमए चिदंबरम स्टेडियम के पीछे वाले दरवाजे से अंदर ले जाया गया था. परिसर सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के कारण किले में तब्दील हो गया था. आईपीएल विरोधी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए स्टेडियम जाने वाली सभी सड़कों पर सुरक्षा का जाल बिछाया गया था. प्रदर्शनकारियों के समूह विभिन्न रास्तों से नारे लगाते हुए क्रिकेट स्टेडियम की ओर बढ़ रहे थे. तमिलनाडु के मत्स्य पालन मंत्री डी. जयकुमार ने कहा था कि मैच को रद करना है या नहीं इसका फैसला आयोजनकर्ता करेंगे और यह लोगों को तय करना है कि वह मैच का बहिष्कार करें या नहीं.

चेन्नई में होने वाले आईपीएल के कुल सात मैच खेले जाने थे. एक मैच मंगलवार को खेला गया था. बाकी छह मैचों को यहां से शिफ्ट किया जाएगा. ये मैच कहां खेले जाएंगे इसकी घोषणा बीसीसीआई बाद में करेगी.

SI News Today

Leave a Reply