Friday, April 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

लेखिका ने यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ को भिजवाईं चूड़‍ियां: उन्‍नाव गैंगरेप

SI News Today

उन्‍नाव गैंगरेप मामले को लेकर उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार विवादों में हैं। विपक्षी दलों के साथ पार्टी के अंदर से भी आवाजें उठने लगी हैं। अब एक लेखिका ने सीएम योगी को चूड़ि‍यां भिजवाई हैं। लेखिका साध्‍वी खोसला ने ट्वीट किया, ‘उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के लिए उपहार के तौर पर चूड़ि‍यां! मैं इसे कूरियर के जरिये लखनऊ स्थित मुख्‍यमंत्री कार्यालय को भी भिजवा रही हूं।’ लेकिन, इस ट्वीट के साथ ही वह खुद घिर गईं। रोहिणी सिंह ने ट्वीट किया, ‘लेकिन चूड़ि‍यां क्‍यों? चूड़ि‍यां पहनना कमजोरी की निशानी कैसे है?’ अशोक ने लिखा, ‘इसके बजाय कृपा करके उनके गाय का गोबर भिजवाएं।’ पॉली सरकार ने ट्वीट किया, ‘वह इसके काबिल नहीं हैं।

चूड़ि‍यों वाले हाथ ज्‍यादा नैतिक होते हैं और उनमें ज्‍यादा शक्ति भी होती है।’ शशांक ने लिखा, ‘तो आप सोचती हैं कि महिलाओं द्वारा पहनी जानेवाली चूड़ि‍यां कमजोरी की निशानी है? और महिला सशक्‍तीकरण की बात करती हैं?’ रूही मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘मोदी भी भिजवा दीजिए।’ गौरव कपूर ने लिखा, ‘मैं आपसे आग्रह करना चाहूंगा कि आप कुछ टूटी हुई चूड़ि‍यां भी भिजवा दीजिए। उत्‍तर प्रदेश में कैसी शर्मसार करने वाली सरकार के साथ रहना पड़ रहा है।’

उन्‍नाव के माखी गांव निवासी एक महिला ने उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस द्वारा समय रहते कार्रवाई नहीं करने के कारण योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस घटना के सामने आने के बाद जेल में बंद पीड़ि‍ता के पिता की पिटाई के कारण मौत हो गई थी। इसके उपरांत इस मामले ने और तूल पकड़ लिया। दबाव बढ़ने पर राज्‍य सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी। विशेष जांच दल के सदस्‍यों ने जब माखी गांव का दौरा किया तो विधायक सेंगर के समर्थकों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया और उलटे पीड़ि‍ता पर ही आपत्तिजनक आरोप लगाए। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई भी शुरू कर दी है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में भी इसको लेकर याचिका दायर की गई है, जिसे सुनवाई के लिए स्‍वीकार कर लिया है।

SI News Today

Leave a Reply