Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

दो कंपनियों ने लॉन्च किए 8,000 रुपए से भी सस्ते 3 स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स…

SI News Today

सस्ते स्मार्टफोन्स पर कंपनियां अपना लगातार फोकस बना रही हैं। कंपनियां प्रीमियम फोन्स के साथ ही सस्ते फोन्स में भी अच्छे फीचर्स देने की पूरी कोशिश कर रही हैं। अब भारतीय कंपनी Intex और चीनी कंपनी Coolpad ने अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इंटेक्स ने अपना स्मार्टफोन Intex Uday लॉन्च किया है। वहीं कूलपैड ने अपने Coolpad A1 और Coolpad Mega 4A स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। सबसे पहले इंटेक्स उदय की बात करते हैं। Intex Uday में 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दी गई है। Intex Uday में 3GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरे की बात करें तो Intex Uday में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन ब्लैक, ब्लू और शैंपेन कलर में लॉन्च किया गया है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम सपोर्ट और 4G वोल्ट नेटवर्क कनेक्टिविटी दी गई है। इसकी कीमत 7,999 रुपये है। इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। इसके साथ जियो यूजर्स को 2,200 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है।

वहीं Coolpad A1 और Coolpad Mega 4A की बात करें तो Coolpad A1 में 5.0 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.1 गीगाहर्ड्ज का स्प्रैडट्रम एससी 210 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Coolpad A1 एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलेगा। इसकी कीमत 5,499 रुपए है। यह गोल्ड रंग वेरिएंट में मिलेगा।

Coolpad Mega 4A की बात करें तो फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल और फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में 5.0 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। यह गूगल के एंड्रॉयड 7.1 पर काम करेगा। यह भी गोल्ड वेरिएंट में मिलेगा। Coolpad Mega 4A में 1.3 गीगाहर्ड्ज का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन एससी 9832 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 1GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 16GB की है। Coolpad Mega 4A की कीमत 4,299 रुपए है।

SI News Today

Leave a Reply