Thursday, April 18, 2024
featured

इस बल्लेबाज ने लगाई सबसे तेज डबल सेंचुरी

SI News Today

अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी ही एक ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो कि देश से आज के समय में क्रिकेट की बुलंदियों को छू रहे हैं। अफगानिस्तान के कई क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में उभर कर सामने आए हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को अचंभित कर दिया है। मोहम्मद नबी और राशिद खान के बाद अफगानिस्तान का एक नया क्रिकेटर उभर कर सामने आया है जिसने क्रिकेट जगत में तूफान मचा दिया है। हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तानी विकेटकीपर और बल्लेबाज शाफिकुल्लाह शफाक की जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाकर सभी को हैरान कर दिया है। यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास की अबतक की सबसे तेज डबल सेंचुरी है।

शफाक ने चार दिवसीय एलोकोज़े अहमद शाह अब्दाली टूर्नामेंट में 89 गेंदों पर नाबाद 200 रनों की पारी खेली। काबुल प्रांत टीम के इस खिलाड़ी ने दूसरी पारी के दौरान बूस्ट डिफेंडर्स टीम के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया है। शाफिकुल्लाह शफाक काबुल टीम के कप्तान भी हैं। काबुल के कप्तान ने पहली 29 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। इसके बाद अगली 23 गेंदों पर शाफिकुल्लाह शफाक ने तीन चौकों और पांच छक्के मारते हुए शतक जड़ दिया था।

52 गेंदों पर शतक जड़ने के बाद अपने प्रतिद्वंदवियों के लिए शफाक काफी घातक हो गए थे और उन्होंने चौके और छक्कों की बरसात करते हुए अगली 37 गेंदों पर फिर से शतक जड़ दिया। इस तरह शफाक ने 89 गेंदों पर सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाई। आपको बता दें कि शफाक इससे पहले भी सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड बना चुके हैं लेकिन उस समय यह आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हो पाया था। साल 2017 में शाफिकुल्लाह शफाक ने पैरागोन नानगरहड़ चैम्पियन्स टॉफी के घरेलू टी20 मैच में 71 गेंदों पर 214 रन बनाए थे। इस मैच में शाफिकुल्लाह शफाक ने 11 चौकों और 22 छक्कों की मदद से 214 रनों की पारी खेली थी।

SI News Today

Leave a Reply