‘हां मैं हिंदू हूं, भारत माता की जय’! योगी के मुस्लिम मंत्री बोले…


योगी कैबिनेट में इकलौते मुस्लिम मंत्री (वक्फ और हज मंत्री) मोहसिन रजा ने बहुत बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा. ‘ हां मैं हिन्दू हूं, क्योंकि मैं हिंदुस्तान में रहता हूं.’ यह बोलने के बाद मोहसिन रजा ने ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए. सपा के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को लेकर मोहसिन रजा ने कहाकि उनका भी हृदय परिवर्तन हो रहा है. रजा की माने तो बीजेपी को लेकर आजम खान की राय बदल रही है और उनका हृदय परिवर्तन हो रहा है. आजम खान के हृदय परिवर्तन की वजह को लेकर मोहसिन रजा ने कहा कि आने वाले वक्त में उनके साथ बहुत कुछ होने वाला है, इसलिए उनका नजरिया बदल रहा है. हज मंत्री के इस बयान को CBI जांच की लपट से जोड़कर देखा जा रहा है. वे यहां आंबेडकर जयंती कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज
जौहर यूनिवर्सिटी विवाद के बाद पिछले दिनों आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ रामपुर CJM कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया था. अब्दुल्ला आजम पर 2017 विधानसभा चुनाव में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नामांकन दाखिल करने का आरोप है. वे स्वार-टांड विधानसभा सीट से सपा के प्रत्याशी थे और चुनाव भी जीते. बसपा प्रत्याशी नवाब काजमी ने अब्दुल्ला की शिकायत स्थानीय CJM कोर्ट में की थी.

जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर आजम खान की मुश्किलें बढ़ी
इसके अलावा जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर भी आजम खान की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. उनपर आरोप है कि सपा शासनकाल के दौरान उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर अवैध तरीक से अतिक्रमण किया है. शिकायत के बाद राजस्व परिषद ने जौहर यूनिवर्सिटी के लिए चकरोड और ग्राम समाज की जमीन लेने के मामले में आजम खान के खिलाफ चार मुकदमे चलाने को मंजूरी दी है. इस मामले की सुनवाई 17 अप्रैल को होगी.

हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर भी गए थे
मोहसिन रजा पिछले दिनों हनुमान जयंती के अवसर पर लखनऊ के अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे थे. उनके साथ उनके बच्चे भी थे. मंदिर में मोहसिन और उनके बच्चों के राम नाम लिखी हुई सिंदुरी चुनरी भी अपने शरीर पर धारण की और माथे पर सिंदुर का टीका लगाया. मंदिर में मोहसिन ने रामभक्त हनुमान की पूजा-अर्चना की और उन्हें भोग भी लगाया. बाद में इस भोग का मंत्री ने मंदिर में मौजूद बच्चों में वितरण भी किया और सभी लोगों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दीं.

अपने पुरुखों के बनाए मंदिर में आया हूं- मोहसिन रजा
बताया जाता है कि अलीगंज के इस मंदिर को अवध के नवाब वाजिद अली शाह की माता आलिया बेगम ने बनवाया था. मोहसिन रजा योगी सरकार में एकलौते मुस्लिम मंत्री हैं और वे अल्पसंख्क मामलों के मंत्री हैं. उन्होंने कहा कि यह मंदिर उनके पुरखों ने बनवाया था और इस बात का इन्हें गर्व है कि उन्होंने हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के लिए एक बड़ी पहल की थी. इस मौके पर जब मीडियाकर्मियों ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वह भारत के नागरिक हैं और हर धर्म तथा मजहब में वे आस्था रखते हैं. उन्होंने कहा कि उनका मजहब भाईचारे का मजहब है. मोहसिन ने कहा कि जहां भाईचारा और आपसी सौहार्द होता है, वे वहां जरूर जाते हैं. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि यह केवल मोदी और योगी राज में ही संभव हुआ है कि जहां सभी धर्मों के लोग आजाद होकर अपने ख्यालों का आदान-प्रदान कर रहे हैं और खुद को महफूज मान रहे हैं. अलीगंज मंदिर के बाद मोहसिन परिवार के साथ हनुमान सेतु स्थित हनुमान मंदिर भी गए और वहां भी पूजा-अर्चना की थी.

Previous महबूबा सरकार की बड़ी कार्रवाई! आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त: कठुआ गैंगरेप
Next स्वर्ण पदक जीतने के बाद, मेरीकॉम ने भावुक कर देने वाला संदेश लिखा