सेक्सुअल हरासमेंट पर एक्ट्रेस ने फेसबुक पर मर्दों से की अपील! कही ये बात…


कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामलों से आंदोलित माहौल में तमिल फिल्मों की अभिनेत्री निवेथा पेथुराज ने फेसबुक पर शेयर की अपनी वीडियो सीरीज में महिला सुरक्षा और यौन उत्पीड़न को लेकर लोगों का ध्यान खींचा है। ‘ओरू नाल कूथु’ फिल्म से मशहूर होने वाली अभिनेत्री ने बच्चों के अभिभावकों से और ज्यादा जिम्मेदार होने की अपील की। निवेथा ने कहा है कि माता-पिता बच्चों को यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए उपाय करें। अभिनेत्री ने वीडियो में कहा- ”देश में इस समय बहुत से मुद्दे हैं, जिनमें कुछ मुद्दे हमारे नियंत्रण से बाहर के हैं और कुछ पर नियंत्रण किया जा सकता है। एक मुद्दा ‘महिला सुरक्षा का है। इस वीडियो को पोस्ट करने के पीछे का कारण है कि ज्यादातर लोग इसे देख रहे हैं, दोनों आदमी और औरतें, वे अपने बचपन में यौन उत्पीड़न के शिकार हुए होंगे। जिनमें मैं भी शामिल हूं। मैं छोटी थी तो अपने माता-पिता को क्या बताती, मैं नहीं जानती थी कि क्या हुआ था।”

निवेथा ने आगे कहा- ”मुझे पता है कि यह बहुत असुविधाजनक होने जा रहा है। लेकिन अपने बच्चों को बैठाकर सिखाओ। वे 2 साल के ही क्यों न हों, उन्हें बताओं कि कौन सी चीजें नहीं होनी चाहिए जैसे कि बैड टच।” अभिनेत्री ने इसके बाद पुरुषों से अपील की कि वे हर सड़क में एक छोटी सी कम्युनिटी बनाएं और रात के वक्त महिलाओं की सुरक्षा के लिए आश्वस्त करें। अभिनेत्री ने आगे कहा- मुझे इन दिनों घर से बाहर जाने में डर लगता है। सड़क पर मुझे कोई भी मिलता है, मैं उसे लेकर उलझन में रहती हूं। यह वाकई में बुरी स्थिति है। आओ इस जगह और शांत और खुशहाल बनाएं।”

निवेथा की दो फिल्में आने वाली हैं, वह भारत की पहली अंतरिक्ष आधारित फिल्म ‘टिक टिक टिक’ और वेंकट प्रभु की मल्टी स्टारर फिल्म पार्टी में काम कर रही हैं। निवेथा के द्वारा यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाए जाने वाले वीडियो खूब देखे जा रहे हैं। निवेथा से पहले बॉलीवुड और खेल जगत की कई हस्तियां यौन उत्पीड़न के खिलाफ अपनी आवाज मुखर कर चुकी हैं।

Please Write Your Comments Below

Previous जिग्नेश मेवाणी हवाई जहाज से उतरते ही हिरासत में: जयपुर
Next कड़े मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को 4 रन से हराया, गेल ने खेली विस्फोटक पारी