Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

सैमसंग ने स्टूडेंट्स के लिए खास तैयार किया स्मार्टफोन…

SI News Today

बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता रहती है और शायद इसी के डर की वजह से लोग अपने बच्चों को कम उम्र में स्मार्टफोन दिलाने से हिचकिचाते हैं। अब सैमसंग ने लोगों की इस समस्या का हल भी निकाल लिया है। सैमसंग अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस फोन को कंपनी ने Galaxy J2 Pro नाम दिया है। सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो की सबसे खाब बात ये है कि इसमें इंटरनेट ब्लॉक करने का फीचर दिया गया है। इस फोन को बुजूर्गों और छात्रों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। यह फोन Wi-Fi, 2G, 3G और 4G LTE को ब्लॉक कर देता है, हालांकि आप कॉल कर सकेंगे और मैसेज भी भेज सकेंगे।

इस फोन को लेकर कंपनी का कहना है कि परीक्षा के दौरान बच्चों का ध्यान नहीं भटकेगा और उन लोगों को भी मदद मिलेगी जो हमेशा इंटरनेट से कनेक्ट नहीं रहते हैं। साथ ही इस फोन में Diodic4 डिक्शनरी दी गई है जो बिना इंटरनेट के कोरियन और अंग्रेजी में अनुवााद करती है।

Samsung Galaxy J2 Pro फीचर्स: फोन के फीचर्स की बात करें तो गैलेक्सी J2 प्रो में 5 इंच की क्वाड एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन को पावरफुल बनाने के लिए इसमें 1.4 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए फोन में 1.5GB की रैम दी गई है। इसके अलावा फोन में 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसकी इंटनरल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके दोनों ही कैमरो के साथ फ्लैश लाइट दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS/ A-GPS दिया गया है। इसमें माइक्रो-USB 2.0 और 3.5mm का हेडफोन जैक जैसे फीचर भी दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2600mAh की बैटरी दी गई है। साउथ कोरिया में इस फोन की कीमत KRW 199,100 यानी करीब 12,200 रुपए होगी।

SI News Today

Leave a Reply