Saturday, April 13, 2024
featured

दिग्गज कमेंटेटर ने उठाया DRS सिस्टम पर बड़ा सवाल: IPL 2018

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार (19 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में एक क्षण ऐसा भी आया, जब दिग्गज कमेंटेटर ने डीआरएस सिस्टम पर ही सवाल खड़ा कर दिया। दरअसल, हुआ यूं कि पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान भुवेश्वर कुमार की गेंद केएल राहुल के पैड के ऊपरी हिस्से से टकराकर बाउंड्री के पार चली गई। अंपायर ने राहुल को पगबाधा आउट दिया, जिस पर राहुल ने तुरंत डीआरएस का इस्तेमाल किया।

रीव्यू देखने पर राहुल नॉट आउट साबित हुए और अंपायर को अपना डिसीजन बदलना पड़ा। केएल राहुल क्रीज पर ही बने रहे, लेकिन टीम के खाते में बाउंड्री नहीं जोड़ी गई। इस पर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अगर ये वर्ल्ड कप फाइनल की आखिरी गेंद होती तो क्या होता?”

इस मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (नाबाद 104) के बेहतरीन शतक के बाद अपने गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन पर रोककर 15 रन से मैच जीत लिया।

हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने 42 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के दम पर सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। विलियमसन का यह पांचवां आईपीएल अर्धशतक है। इसके अलावा यूसुफ पठान ने 13 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 19 रन का योगदान दिया। शाकिब अल हसन ने 12 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। पंजाब की चार मैचों में यह तीसरी जीत है, जबकि हैदराबाद को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

SI News Today

Leave a Reply