Tuesday, March 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

VHP प्रमुख कोकजे: बहुत जल्द शुरू होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण…

SI News Today

विश्व हिंदू परिषद के नव निर्वाचित अध्यक्ष और पूर्व राज्यपाल विष्णु सदाशिव कोकजे अपने पदाधिकारियों के साथ रामलला के दर्शन किए. दर्शन और पूजन कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया. मीडिया से बात करते हुए विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष कोकजे ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, यह सपना अशोक सिंघल और दूसरे लोगों ने देखा था. राम मंदिर के निर्माण का जो लोग सपना देख रहे थे उनका सपना बहुत जल्द सच होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में फैसला सुनाएगा. कोर्ट का फैसला आते ही यहां पर मंदिर का निर्माण काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए जो कुछ भी जरूरी है वो करना चाहिए, हम इस बात के पक्षधर हैं. राम मंदिर को लेकर कोर्ट का क्या फैसला आ सकता है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के पास पूरा अधिकार है कि वह पुराने फैसले पलट दे. बता दें, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवादित राम जन्मभूमि को तीन बराबर हिस्सों में बांटकर तीनों पक्षकारों को दिए जाने का फैसला सुनाया था.

प्रवीण तोगड़िया हमारे सम्मानीय हैं- कोकजे
प्रवीण तोगड़िया से जुड़े सवाल पर कोकजे ने कहा कि वो हमारे सम्मानीय हैं. उनके बारे में कुछ भी नही कहेंगे. हमारा एजेंडा वही है जो पहले था और उसमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, केवल सदस्य बदले हैं. सोमवार सुबह को वे हनुमानगढ़ी पहुंच कर श्री हनुमान जी का दर्शन पूजन किया. हनुमानगढ़ी दर्शन के बाद उन्होंने रामलला का दर्शन किया. विश्व हिंदू परिषद के नव नियुक्त अध्यक्ष का अपने पदाधिकारियों के साथ अयोध्या आना महत्वपूर्ण माना जा रहा है. विष्णु सदाशिव कोकजे रविवार को ही अयोध्या पहुंचे.

शाम को संघ के साथ बैठक
रामलला के दर्शन के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जिसके बाद वे अयोध्या के संतों से मुलाकात करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे. शाम 6 बजे वे संघ के नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. हिंदू परिषद प्रमुख के साथ कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार, उपाध्यक्ष चम्पत राय, संगठन महामंत्री विनायक राव देश पांडे, प्रबंधन समिति सदस्य दिनेश चंद्र, पुरुषोत्तम नारायण सिंह, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीष सिंह भी मौजूद हैं. वे रात को वाराणसी या दिल्ली में ठहर में सकते हैं.

SI News Today

Leave a Reply