Thursday, April 18, 2024
featured

यहाँ जानिए दत्त बायोपिक की स्टार कास्ट की पूरी डिटेल्स…

SI News Today

मुन्ना भाई एम बीबीएस, पीके, 3 इडियट्स जैसी कमाल की फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर अपनी अगली फिल्म के साथ स्क्रीन्स हिट करने के लिए बिलकुल तैयार हैं। पिछले दिनों संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ को लेकर खूब चर्चा थी। वहीं अब इस फिल्म का टीजर 24 अप्रैल को रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में रणबीर कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। ‘संजू’ में ऱणबीर कपूर संजय दत्त के किरदार में नजर आ रहे हैं। टीजर देख कर लगाता है जैसे रणबीर संजय दत्त के किरदार में कहीं खो गए हैं। इसमें चाहकर भी रणबीर को पहचाना नहीं जा सकता।

टीजर में संजय की जवानी से लेकर अब तक का हर रंग फिल्म के टीजर में रणबीर के रूप में देखने को मिल रहा है। संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस बायोपिक में उनकी जिंदगी के हर पहलू को करीब से दिखाया गया है। मां नरगिस के दुनिया छोड़ जाने से लेकर संजय के जेल में कैद होने तक संजय की जिंदगी किसी रोलर कॉस्टर की तरह रही। टीजर देख ये साफ झलकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रणबीर को संजय के जेल वाले किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। इसके लिए रणबीर ने कई बार संजय दत्त के वीडियोज देखे और संजय के साथ क्वॉलिटी टाइम भी स्पेंड किया।

फिल्म की कास्ट की अगर बात की जाए तो रणबीर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म में सोनम कपूर, दिया मिर्जा और मनीषा कोइराला भी नजर आएंगी। ये सभी अदाकाराएं रणबीर के साथ इस फिल्म में स्क्रीन शेयर करती दिखाई देंगी। फिल्म में सोनम रणबीर के साथ संजय की एक गर्लफ्रेंड का किरदार अदा करेंगी जो 1980 और 1990 में उन्हें डेट कर रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनम का किरदार माधुरी दीक्षित पर बेस्ड हो सकता है। लेकिन फिल्म मेकर्स ने इस कमेंट को मानने से इनकार किया।

फिल्म में टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस और बिग बॉस कंटेस्टेंट रह चुकीं करिश्मा तन्ना भी इस फिल्म में नजर आएंगी, जो कि कैमियो रोल करेंगी। फिलहाल एक्ट्रसे ने अपने किरदार को लेकर कुछ नहीं कहा है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस ने कहा ‘ मैं फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस में हूं। रणबीर के साथ मैं स्क्रीन शेयर कर रही हूं। लेकिन रणबीर के साथ मेरा लव इंट्रेस्ट वाला कोई पार्ट नहीं है। मैं फिल्म में उनकी जिंदगी का एक छोटा सा पार्ट हूं।’

फिल्म में अनुष्का शर्मा एक जर्नलिस्ट का किरदार निभा रही हैं। वहीं एक्ट्रेस मनीषा कोइराला फिल्म में संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभा रही हैं। बता दें, संजय दत्त की मां और दिग्गज एक्ट्रेस नरगिस की साल 1981 में pancreatic cancer के चलते निधन हो गया था। संजय दत्त की मां का किरदार पर्दे पर उतारने के लिए मनीषा कोइराला को फाइनल किया गया। संजय दत्त और मनीषा कोइराला साथ में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। दोनों ने साथ कारतूस, खौफ और यलगार फिल्म में काम किया है।

SI News Today

Leave a Reply