Friday, March 29, 2024
featuredदेश

बाइक पर लिखवाया ‘असली मर्द हेलमेट नहीं पहनते’! पुलिस ने सिखाया सबक…

SI News Today

हैदराबाद के एक शख्स ने अपनी हेकड़ी दिखाने के लिए बाइक ड्राइविंग के दौरान हेलमेट नहीं पहनने की ठान ली। शख्स के पास हेलमेट था बावजूद इसने खुले आम अपनी बाइक के नंबर प्लेट के नीच लिखवा दिया, ‘नो हेलमेट- मुझे असली मर्द की तरह मरना पसंद है।” ऐसा लिखवा इस शख्स ने अपने हेलमेट को पीछे बांध दिया और हैदराबाद की सड़कों पर चक्कर लगाने लगा। हालांकि हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स को तुरंत धर दबोचा। पुलिस ने इस शख्स की पहचान सादू हरिकृष्ण रेड्डी के रूप में की है। हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स को सबक सिखाने के लिए इसकी ही भाषा में जवाब दिया। पुलिस ने इस शख्स के खिलाफ लंबा चौड़ा चालान काटा। बाइक की तस्वीर ली और इसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इस पोस्ट में लिखा है, “हमें बहुत दुख है मिस्टर कृष्णा रेड्डी, हम आपको मरने नहीं देंगे, हम ये सुनिश्चित करेंगे कि आप एक असली मर्द की तरह जिंदा रहें, कृपया हेलमेट पहनें और बाइक चलाएं।”

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि ये शख्स लगातार ट्रैफिक कानूनों का उल्लंघन करता रहा है। पुलिस ने बिना हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के जुर्म में इसका सात बार चालान काटा है। तीन बार यह शख्स बाइक चलाते वक्त मोबाइल पर बात करने के जुर्म में पकड़ा गया है। तेलंगाना स्टेट पुलिस ई चालान सिस्टम के डाटा के मुताबिक यह शख्स गलत पार्किंग के आरोप में भी दंडित किया गया है। पुलिस के मुताबिक इस शख्स के खिलाफ 2 हजार 615 रुपये का बकाया है।

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस की इस पोस्ट पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी है। एक शख्स ने लिखा है कि सड़क पर मरने में कौन सी मर्दानगी है, मुझे समझ में नहीं आता है। एक शख्स का कहना है कि अब ये शख्स चालान भरते-भरते मरेगा। वहीं एक शख्स ने कहा कि हेलमेट ना पहनने पर लोगों का चालान काटने वाली पुलिस को खुद भी हेलमेट पहनना चाहिए। ऐसे कई मौके आते हैं जब पुलिसकर्मी बिना हेलमेट पहने बाइक नजर आते हैं। पुलिस तब क्यों नहीं कार्रवाई करती है। हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इसके जवाब में कहा है कि लोग ऐसे किसी भी मामले की जानकारी ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय को दें उनपर कार्रवाई होगी।

SI News Today

Leave a Reply