Tuesday, April 16, 2024
featuredदेश

विदेश मंत्रालय: नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई के लिए जांच एजेंसियों से नया अनुरोध नहीं मिला…

SI News Today

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी और आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई के लिए किसी जांच एजेंसी से कोई नया अनुरोध नहीं मिला है. मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘इस समय , हमें इस संबंध में अपनी एजेंसियों से कोई विशिष्ट अनुरोध नहीं मिला है.’ उनसे उन खबरों के बारे में सवाल किया गया था जिनमें नीरव मोदी के न्यूयार्क में होने की बात की गई है. उनसे यह भी पूछा गया था कि क्या विदेश मंत्रालय इससे अवगत है.

कुमार ने कहा , ‘मैं अटकलों में नहीं पड़ सकता. उनके कई देशों में होने की रिपोर्टें हैं. जहां तक विदेश मंत्रालय का सवाल है , हम तभी सामने आते हैं जब हमें अपनी एजेंसियों से खास देश के संबंध में विशिष्ट अनुरोध प्राप्त होता है.’

आतंकवाद और बातचीत साथ साथ नहीं चल सकते
पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने की पहल से जुड़ी खबरों के बीच भारत ने गुरुवार को एक बार फिर स्पष्ट किया कि आतंक और बातचीत साथ साथ नहीं चल सकते . दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने की पहल के बारे में मीडिया में आई खबरों के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि कुछ बातें नियमित आधार पर चलती रहती है और इसमें डीजीएमओ समेत अन्य स्तर की चर्चा शामिल है.

उन्होंने कहा कि इस बारे में पाकिस्तान के आतंकवाद और आतंकी आधारभूत ढांचे को समर्थन देने के बारे में बार बार कहा जा चुका है. यह भी कहा जा चुका है कि आतंकवाद और बातचीत साथ साथ नहीं चल सकते . कुमार ने कहा, ‘इस रूख में कोई बदलाव नहीं आया है.

SI News Today

Leave a Reply