Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Mercedes ने लॉन्च की हवा से बात करने वाली कार! जानिए कीमत…

SI News Today

जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने एएमजी ई -63 एस4 मैटिक (Mercedes-Benz AMG E-63 S4 Matic) का नया वेरिएंट शुक्रवार को इंडिया में लॉन्च किया. इस कार का शुरुआती एक्स शोरूम प्राइज 1.05 करोड़ रुपये है. नए मॉडल के साथ ही भारत में मर्सिडीज के कुल 14 एएमजी मॉडल हो गए. मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांद फोल्गर ने कहा, ‘भारत में हमारी एएमजी रणनीति को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हम इस साल और एएमजी व अन्य कारें पेश करेंगे.’

उन्होंने कहा कि लग्जरी (हाई परफारमेंस) कार सेग्मेंट में कंपनी की बाजार भागीदारी करीब 50 प्रतिशत पहले ही है. उन्होंने बताया कि कंपनी ने जनवरी-मार्च की अवधि में 4556 वाहन बेचे हैं जो कि सालाना आधार पर पर लगभग 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाती है. AMG E 63 S 4 मैटिक कार के अलावा मर्सिडीज इस साल तीन कार और लॉन्च कर चुकी है.

इससे पहले कंपनी ने Maybach S650, S-Class facelift और GLS Grand Edition को पेश किया था. नई पेश की गई कार ई-लाइन सेग्मेंट की टॉप लाइन कार है. कंपनी का दावा है कि यह कार महज 3.4 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. देश में मर्सिडीज AMG E 63 S 4 मैटिक का मुकाबला सिर्फ बीएमडब्ल्यू एम5 से होगा.

मर्सिडीज की नई कार में AMG 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन है. यह 603 bhp पावर और 850 न्यूटर मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. कार की टॉप स्पीड 249 किमी प्रति घंटा है. वहीं AMG ड्राइवर्स पैकेज के साथ इसकी टॉप स्पीड 300 किमी प्रति घंटा तक पहुंच जाती है. कार के इंजन को 9-स्पीड AMG स्पीडशिफ्ट ड्युल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस है.

SI News Today

Leave a Reply