Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

एसपी सांसद: जिन्ना ने भी गांधी-नेहरू की तरह आजादी के आंदोलन में किया योगदान…

SI News Today

गोरखपुर से एसपी के नवनिर्वाचित सांसद प्रवीन निषाद ने आजादी की लडाई में नेहरू-गांधी के योगदान की तुलना पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना के योगदान से कर विवाद खड़ा कर दिया.

निषाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘बीजेपी जिन्ना के नाम पर गंदी राजनीति कर रही है जो अत्यंत निन्दनीय है. नेहरू और गांधी ने देश की आजादी में योगदान किया लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि जिन्ना ने भी देश की आजादी के लिए समान रूप से योगदान किया है. कुछ धर्म और जाति के लोग तथाकथित राष्ट्रवादी बन गए हैं.’

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2019 को ध्यान में रखकर बीजेपी धर्म और जाति के नाम पर लोगों को बांटने का प्रयास कर रही है. हम इस देश के नागरिक हैं और मुस्लिम भाई भी देश के ही नागरिक हैं और जिसने भी यहां जन्म लिया, देश में उसे समान अधिकार है.

निषाद ने कहा कि जब हम भगत सिंह का नाम लेते हैं तो हम अशफाक उल्ला खां और वीर अब्दुल हमीद का नाम भी लेते हैं जिन्होंने देश के लिए बलिदान किया लेकिन बीजेपी चाहती है कि देश इनके नाम भूल जाए. हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आजादी की लडाई में समान रूप से योगदान किया है लेकिन बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए सांप्रदायिक दंगे चाहती है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी 2019 में वोटों के ध्रुवीकरण के लिए देश को बांटने का प्रयास कर रही है. हम उसे ये गंदा खेल नहीं खेलने देंगे. भारत सभी भारतीयों का है और हम किसी को देश की एकता के लिए खतरा नहीं बनने देंगे.

SI News Today

Leave a Reply