Friday, March 29, 2024
featuredदेश

हजारों छात्र AMU सर्किल पर जमा, इंटरनेट बंद…

SI News Today

एएमयू के यूनियन हाल में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उपजे विवाद से तनाव बना हुआ है. शुक्रवार (04 मई) को जुम्मे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में छात्र एएमयू सर्कल पर जमा हुए. हंगामे का अंदेशा जताते हुए प्रशासन ने अलीगढ़ में धारा 144 लगा दी है. इसके साथ ही प्रशासन ने शुक्रवार (4 मई) दोपहर दो बजे से शनिवार (5 मई) तक जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने रखने का फैसला लिया है. इस संबंध में डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने आदेश जारी किए हैं. वहीं, जिन्ना विवाद की आग दूसरे विश्वविद्यलय तक भी पहुंच गई है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर कुछ संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया.

डीएम ने जारी किए आदेश
इंटरनेट बंद करने के डीएम ने जारी किए. ये आदेश इसलिए जारी किए गए ताकि सोशल मीडिया के जरिए समर्थन और विरोध में मैसेज, फोटो व वीडियो वायरल न किए जाएं.

एएमयू सर्कल पर जमा हुए छात्र
शुक्रवार (04 मई) को जुम्मे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में छात्र एएमयू सर्कल पर जमा हुए. पिछले दो दिनों से हो रहे हंगामे को देखते हुए प्रशासन ने शहर में धारा 144 लगा दी है.

CM ने अलीगढ़ प्रशासन से मांगी रिपोर्ट
कई दिनों से लगातार हो रहे विवाद के बाद, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ प्रशासन से घटना पर रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि शुक्रवार (04 मई) को प्रशासन ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी किए थे.

BHU में भी हुआ प्रदर्शन
जिन्ना विवाद की आग बनारस हिंदू विश्वविद्यलय तक पहुंच गई. शुक्रवार (4 मई) को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर कुछ संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मोहम्मद अली जिन्ना का पुतला जलाया.

SI News Today

Leave a Reply