Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

कर्नाटक में बीजेपी जीतेगी 130 सीटें! किसी पार्टी के सर्मथन की जरूरत नहीं पड़ेगी: अमित शाह

SI News Today

Karnataka assembly elections

बीजेपीअध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस कर्नाटक चुनाव ‘अलोकतांत्रिक ’ तरीके से जीतना चाहती है तथा ‘ मतदाता पहचानपत्र मामले ’ से उसकी व्याकुलता पता चलती है. राज्य में 12 मई को होने जा रहे चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान को सम्पन्न करते हुए उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बीजेपी अपने बूते पर सरकार बनाएगी. उन्होंने दावा कि बीजेपी 224 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 130 सीटें जीतेगी तथा किसी अन्य पार्टी के सहयोग की जरूरत नहीं पड़ेगी.

शाह ने कहा , ‘कांग्रेस अलोकतांत्रिक तरीके से चुनाव जीतना चाहती है…पिछले तीन दिन में हुए घटनाक्रम से भारत भर में वे लोग सदमे में हैं जो लोकतंत्र की मजबूती को लेकर चिंतित रहते हैं.’ उन्होंने यह बात यहां एक फ्लैट में फर्जी मतदाता पहचान पत्र बरामद होने की घटना का उल्लेख करते हुए कही. पूरे राज्य का व्यापक दौरा करने वाले शाह यहां संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे. इससे पहले उन्होंने बादामी विधानसभा क्षेत्र में एक विशाल रोड शो किया. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया बादामी के साथ साथ मैसूरू की चामुण्डेश्वरी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

‘कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए कितनी व्याकुल है’
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा , ‘‘ जिस प्रकार से एक फ्लैट में फर्जी मतदाता कार्ड बन रहे थे … जिस प्रकार से मतदाताओं को शामिल करने के लिए आवेदनपत्रों के काउंटरफॉयल पाए गए , जिस प्रकार वहां कलर प्रिंटर एवं कंप्यूटर पाए गए, इससे पता चलता है कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए कितनी व्याकुल है. ’’

शाह ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा करेंगे ( बीजेपीके सत्ता में आने की स्थिति में ) . उन्होंने कहा कि खनन व्यवसायी जनार्दन रेड्डी का बीजेपीसे कोई लेनादेना नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि ‘ मैंने जो कह दिया , वह अंतिम ( बात ) है. ’ रेड्डी अवैध खनन मामले में आरोपी हैं. कांग्रेस पर रेड्डी बंधुओं .. जी सोमशेखर रेड्डी और जी करूणाकर रेड्डी एवं उनके सहयोगियों को चुनाव में उतारने के लिए बीजेपीपर हमला करती रही है.

SI News Today

Leave a Reply