Friday, March 29, 2024
featuredदेश

2019 में अलग पार्टी बनाकर लड़ेंगे चुनाव: बीजेपी सांसद

SI News Today

Rajkumar Saini

अपने बेबाक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा मंच के अध्यक्ष राजकुमार सैनी आगामी चुनाव में अपने नए दल के साथ उतरने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव में वे अपनी अलग पार्टी बनाकर चुनाव लड़ेंगे.

यहां अपने मंच के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपनी मौजूदा पार्टी बीजेपी पर प्रहार किया और कहा कि पिछड़ा वर्ग ने बीजेपी को शत प्रतिशत वोट देकर उसे सत्ता में बैठाया था लेकिन जब इस वर्ग की सुरक्षा की बारी आई तो यही बीजेपी सरकार विरोधियों के सामने घुटने टेकती नजर आई.

बीजेपी के साथ ही कांग्रेस पर भी साधा निशाना
उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है . बीजेपी को पिछले चुनाव में बैकवर्ड ने अपना वोट दिया था लेकिन अब बैकवर्ड ही बैक आउट हो गया है. उन्होंने कहा कि वे किसी व्यक्ति या जाति विशेष के खिलाफ नहीं हैं लेकिन जाति आधारित आरक्षण प्रणाली के खिलाफ हैं.

सैनी ने बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 55 सालों तक देश पर राज किया. 55 साल पहले भी वो गरीबी और बेरोजगारी को खत्म करने का दावा करती थी और अब भी यही दावा कर रही है. देश में 12 बार कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी देश भूखों की कतार में खड़ा है.

‘पिछले 5 मुख्यमंत्रियों ने घोला जात-पात का जहर’
एक सवाल के जवाब में सैनी ने कहा कि यदि प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो वे हर हाथ को काम देंगे तथा प्रदेश में कर्जा माफ तथा अन्य फ्री में दी जाने वाली खैरात को बंद करेंगे. हर हाथ को काम मिलेगा तो प्रदेश खुशहाल होगा. उन्होंने कहा प्रदेश के पिछले पांच मुख्यमंत्रियों ने यहां केवल जात-पात का जहर घोलने का काम किया है. उनका प्रयास है कि लोगों में भाईचारे की भावना पैदा हो .

सैनी ने कहा कि पिछली सरकारों ने अपने चहेते ऐसे लोगों को उच्च पदों पर बिठा दिया जिनके पास असली डिग्रियां भी नहीं थी. पिछले मुख्यमंत्रियों ने 50 प्रतिशत पिछड़े वर्ग का हक 10 प्रतिशत विशेष जाति के लोगों को दे दिया. उन्होंने कहा कि वे इसी भेदभाव को समाप्त करने के लिए 90 विधानसभा और दस लोकसभा की सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार खड़े करेंगे. इनेलो बसपा गठबंधन पर उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से बेमेल गठबंधन है.

SI News Today

Leave a Reply