Friday, April 12, 2024
featured

नहीं होगी श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच! जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट ने दुबई में हुई अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है. श्रीदेवी की रहस्मयी मौत को लेकर एक फिल्ममेकर सुनील सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की थी.

बता दें, दिवंगत श्रीदेवी की मौत इस साल फरवरी में दुबई के जुमैरा अमीरात टॉवर्स होटल में बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हो गई थी. 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से पूरा बॉलीवुड स्तब्ध था. लेकिन, श्रीदेवी की मौत को लेकर कई लोगों के मन में कई सवाल थे. लोगों को ऐसा लग रहा था कि उनकी मौत के पीछे कुछ राज दबे थे. हालांकि श्रीदेवी की मौत के बाद हुई पूरी जांच से यह साफ हो चुका था कि उनकी मौत दुर्घटनावश डूबने से हुई थी.

क्या कहा गया था याचिका में?
बता दें, श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने के लिए दुबई गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की मांग करने वाली याचिका दायर की गई थी. याचिका में कहा गया था कि जिन परिस्थितियों में श्रीदेवी की मौत हुई है, उसकी जांच होनी चाहिए.

दिल्ली हाइकोर्ट ने भी कर दी इस याचिका को खारिज
शुक्रवार को प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने याचिकाकर्ता सुनील सिंह की याचिका खारिज कर दी. इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग संबंधी सुनील सिंह की याचिका 9 मार्च को यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि भारत और दुबई के प्रशासन पहले इस इस घटना की जांच कर चुके हैं. इसके बाद सुनील सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे.

SI News Today

Leave a Reply