Friday, April 19, 2024
featuredदिल्ली

बहन के प्रेम को चारा बनाकर आरोपी ने लिया युवक को उतारा मौत के घाट

SI News Today

Honeytrap

तुगलकाबाद हत्याकांड के मामले को गोविंदपुरी पुलिस ने सुलझाते हुए दो किशोरी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नीरज को हनीट्रैप में फंसाकर किले में बुलाया था। उसके बाद उसका गला रेतकर हत्या कर दी। फिर शव को जलाने की कोशिश की।

मुख्य आरोपी शिव ने क्राइम सीरियल देखकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। नीरज के मामा से शिव की प्रेमिका की शादी होने वाली थी। वह इस बात को लेकर खफा था। लेकिन पुलिस ने फोन नंबर के आधार पर मामले का खुलासा करते हुए शिव कुमार उर्फ राहुल, रवि, सुमित व परवेज को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो अन्य आरोपी नाबालिग किशोरी हैं।

डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि छह मई की सुबह को तुगलकाबाद में नीरज का शव बरामद हुआ था। चेहरा जलाया गया था। इस कारण उसकी पहचान करने में काफी दिक्कत हुई। हालांकि, हाथ पर बने टैटू के आधार पर उसकी पहचान हुई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

मामले को सुलझाने के लिए एसएचओ संजय भारद्वाज, इंस्पेक्टर लोकेश, एसआई सतीश, एएसआई नरेन्द्र, हेड कांस्टेबल शीशपाल, कांस्टेबल दीपराम और नरेन्द्र की टीम बनाई गई। जांच के दौरान पुलिस ने मृतक के मोबाइल की जांच की तो आखिरी कॉल एक किशोरी का मिला। पुलिस ने उस नंबर के आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या का राज खुल गया। उसने बताया कि शिव कुमार ने उसे उसका नंबर दिया था। उसके बाद उसने उस नंबर पर फोन कर उसे मिलने के लिए तुगलकाबाद किले में बुलाया।

तब नीरज ने बोला था कि वह अपनी एक सहेली के साथ आयेगा। तब नीरज अपने दोस्त मनोज को लेकर किले में मिलने के लिए आ गया। सभी ने किले का टिकट खरीदा और अंदर चले गए। किले के अंदर जाते ही आरोपी शिव कुमार की बहन भाई के कहे जाने पर उसे जंगल की ओर ले गई। जंगल में नीरज के आते ही चारों आरोपियों ने उसे पकड़ हत्या कर दी। कुछ देर बाद जब नीरज वापस नहीं आया तो मनोज उसे खोजने गया तो देखा कि आरोपी उसे जला रहे हैं। डर के कारण वह वहां से फरार हो गया।

SI News Today

Leave a Reply