ट्रैक से उतरी पटना-कोटा एक्सप्रेस: बाराबंकी

UTTAR PRADESH Patna Kota express

Patna-Kota Express coming from track: Barabanki

UTTAR PRADESH Patna Kota express

पटना-कोटा एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची. शनिवार देर रात यह ट्रेन बाराबंकी के पटरंगा रेलवे स्टेशन के पास पटरी से नीचे उतर गई. रेलवे के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार रात को आए तूफान की वजह से एक पेड़ ट्रैक पर गिर गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. ट्रैक पर पेड़ देखकर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इमरजेंसी ब्रेक लगाने की वजह से इंजन के कुछ पहिए ट्रैक से उतर गए. घटना की सूचना मिलने पर रेल प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे. तुरंत एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को मौके के लिए रवाना किया गया. इस हादसे में कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं.

इंजन को वापस पटरी पर लाए जाने की कोशिश की जा रही है. इस ट्रेन हादसे से उस रूट की तमाम ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. ट्रेन हादसे के बाद सभी यात्रियों में दहशत का माहौल था. डर के मारे सभी यात्री ट्रेन से उतर गए. प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य जारी है.

जानकारी के मुताबिक, पटना-कोटा एक्सप्रेस (13237), जो पटना से खुलकर कोटा की तरफ जा रही थी शनिवार रात करीब 11 बजे हादसे का शिकार हुई. रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह तक इंजन को पटरी पर लाया जा चुका है. ट्रेन अपनी मंजिल की तरफ आगे बढ़ चुकी है. रेल प्रशासन फिलहाल रूट क्लियर करने में लगा हुआ है.

Please Write Your Comments Below

Previous 10 प्वाइंट्स में जानें कब-क्या हुआ था! मुंबई अटैक
Next आरक्षण मामले पर सावित्रीबाई फुले ने SC पर साधा निशाना!