Friday, March 29, 2024
featuredदेश

बारसोई-राधिकापुर रेल सेवा ठप! ट्रैक पर मिला जिंदा बम…

SI News Today

Baroque-Rathipur rail service stalled! Bombs found on track …

Katihar Rail Division

बिहार स्थित कटिहार रेलमंडल के बारसोई-रायगंज रेल ट्रैक पर बम बरामद हुआ है. ट्रैक पर शक्तिशाली बरामद होते ही रेल अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है. वहीं, बारसोई-राधिकापुर रेल सेवा को ठप कर दिया गया है. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि टैक पर बम लगाने का काम नकस्लियों ने किया है.

बम बरामद होने के बाद अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे है. साथ ही बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचकर बम की जांच कर रहे हैं. जिंदा बम मिलने की खबर मिलने के बाद आस-पास के लोगों में भी हड़कंप मच गई है.

खबर है कि यह शक्तिशाली बम है जिसे बम निरोधक दस्ता इसे डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहे है. वहीं, रेल सेवा को ठप कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रेलवे अधिकारी पूरे इलाके की पेट्रोलिंग करा रहे है. आशंका जतायी जा रही है कि बम और भी हो सकते हैं. हालांकि जांच के बाद ही साफ हो सकता है.

अधिकारियों का मानना है कि यहां से पश्चिम बंगाल बॉडर्र नजदीक है और बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है. ऐसे में नक्सली दहशत फैलाने के लिए आस-पास के इलाकों में बम प्लांट कर सकते हैं. अब बम मिलने से रेलवे अधिकारी और आरपीएफ सर्तक हो गई है. और किसी भी दुर्घटना पर नजर बनाये हुए है. आस-पास के पूरे रेल ट्रैक की जांच की जा रही है. हालांकि यह नहीं बताया जा रहा है कि जांच कब तक खत्म होगी और रेल सेवा को फिर से कब तक बहाल किया जा सकेगा.

SI News Today

Leave a Reply