दिल्ली के पूर्व एसीपी वेद भूषण ने श्रीदेवी की मौत पर किए सवाल खड़े!


Supreme Court

दिल्ली के पूर्व एसीपी रहे वेद भूषण ने श्रीदेवी की मौत पर कई सारे सवाल खड़े किए हैं. उनकी एक प्राइवेट जांच एजेंसी ‘पुलिस सॉल्यूशन इंडिया’ की टीम हाल ही में दुबई जाकर श्रीदेवी की मौत की जांच की. इस दौरान पूरी टीम दुबई के उस जुमेरा एमिरेट्स होटल जा पहुंची, जहां श्रीदेवी की मौत हुई थी.

एक्सिडेंटल नहीं है श्रीदेवी की मौत
रिटायर्ड एसीपी वेद भूषण ने अपनी टीम के साथ खुद दुबई जाकर जुमेरा एमिरेट्स होटल का मुआयना किया और नक्शे और वीडियोग्राफी से ये पाया कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से तो हुई है लेकिन ये मौत एक्सिडेंटल नहीं है. जांच के दौरान रिटायर्ड एसीपी ने ये पाया है कि जिस होटल के कमरे में श्रीदेवी रुकी थीं और जिस बाथटब में उनकी मौत हुई है, उस बाथटब की चौड़ाई 125 इंच है, लंबाई 150 इंच है और गहराई 29 इंच है. बाथटब का बेस 102 इंच है और उस बाथरूम का कॉरिडोर 46 इंच है. अगर आप रिटायर्ड एसीपी वेद भूषण की बातों को मानें तो उनके मुताबिक, ऐसे स्ट्रक्चर के बाथरूम में एक्सीडेंटल मौत संभव ही नहीं है. श्रीदेवी की लंबाई, वजन और शरीर के बनावट के हिसाब से ये संभव नहीं है कि उनकी मौत एक दुर्घटना है. दरअसल, श्रीदेवी की लंबाई 5 फुट 6 इंच और वजन 56 किलो था.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं की गई सार्वजनिक
जांच के लिए दुबई पहुंची वेद भूषण की टीम ने जब दुबई पुलिस से श्रीदेवी के खून के नमूने मांगे, उनके फेफड़ों में कितना पानी गया ये जानकारी मांगी और घटना से जुड़ी कई और अहम जानकारियां मांगी तो दुबई पुलिस ने ये सब देने से मना कर दिया. केवल डॉक्यूमेंट्स के नाम पर उन्हें श्रीदेवी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ही दी गई. इसके बाद वेद भूषण ने कहा है कि, दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत की जांच अच्छे से नहीं की है और न ही होटल के सीसीटीवी की जांच की. यहां तक कि श्रीदेवी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को भी सार्वजनिक नहीं किया. अब इस दुर्घटना की तह तक जाने के लिए वेद भूषण इस जांच को आधार बनाकर सुप्रीम कोर्ट में एक अपील दायर करेंगे ताकि श्रीदेवी की मौत की दोबारा से जांच की जा सके.

Please Write Your Comments Below

Previous पैरोल खत्म होने पर जेल लौटे लालू यादव!
Next कोलकाता में 52 वर्षीय व्यक्ति पर बस में हस्तमैथुन का आरोप