Friday, March 29, 2024
featuredदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र पुलिस: औरंगाबाद दंगों में शामिल 70 लोग हिरासत में…

SI News Today

Maharashtra Police: 70 people involved in Aurangabad riots in custody

मध्य महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दंगों के सिलसिले में तकरीबन 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है. औरंगाबाद रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मिलिंद भरांबे ने ने यह जानकारी दी है. एक अधिकारी ने बताया कि शहर में स्थिति सामान्य हो गई है और पिछले दो दिनों में किसी भी अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आठ मामले दर्ज किए गए हैं. इसमें सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने , दंगा और आगजनी जैसे अपराधों के लिए सैकड़ों लोगों को नामजद किया गया है. अधिकारी ने कहा कि हालात सामान्य रहने पर इंटरनेट सेवा मंगलवार सुबह से शुरू की जाएंगी. उन्होंने कहा , ‘ हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है और हम प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं.’

क्या था हिंसा का पूरा मामला
शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और 12 पुलिसकर्मी सहित 50 लोग घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दी थी वहीं इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई थी. हिंसा भड़काते हुए दंगाइयों ने रास्तों पर तोड़फोड़ शुरू कर दी थी जिसमें उन्होंने 100 दुकानें और 80 गाड़ियों को जला दिया था. इसके बाद शनिवार रात से दंगा और आगजनी के आरोप में 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

SI News Today

Leave a Reply