येदियुरप्पा: पिछले दरवाजे से सत्ता में लौटने की कोशिश कर रही है कांग्रेस..

karnataka elections result 2018

Yeddyurappa: Congress is trying to return to power from the back door.

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कांग्रेस पर कर्नाटक के जनादेश को पलटने और जनता दल सेकुलर ( जदएस ) को सरकार गठन के लिए समर्थन की पेशकश कर पिछले दरवाजे से सत्ता में लौटने की कोशिश करने का आरोप लगाया. येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य की जनता ने सिद्धरमैया सरकार को पूरी तरह खारिज कर दिया है और बदलाव के लिए जनादेश दिया है.

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की अगुवाई वाले जेडी(एस) को समर्थन देने की कांग्रेस की पेशकश के तुरंत बाद येदियुरप्पा ने कहा, ‘जनता ने कांग्रेस मुक्त कर्नाटक का जनादेश दिया था.’ उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर थी और मुख्यमंत्री को चामुंडेश्वरी में अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र में करारी हार का मुंह देखना पड़ा.

‘बीजेपी कांग्रेस की निंदा करती है’
येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस द्वारा अपनाए जा रहे ‘कुटिल उपायों’ की निंदा करती है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कर्नाटक के जनादेश को पलटने तथा जनता दल सेकुलर को सरकार गठन के लिए समर्थन की पेशकश कर पिछले दरवाजे से सत्ता में लौटने की कोशिश कर रही है. कर्नाटक की जनता इसे कभी स्वीकार नहीं करेगी.’

बता दें कर्नाटक में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है. अब तक के नतीजों और रुझानों के मुताबिक भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जदएस-बसपा गठबंधन को 38 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. बहुमत का जादुई आंकड़ा 112 सीटों का है.

बता दें नेता एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला को पत्र लिखकर सूचित किया है कि उन्होंने सरकार के गठन के लिए कांग्रेस के समर्थन की पेशकश को स्वीकार कर लिया है. भाजपा के बहुमत के आंकड़े से थोड़ा पीछे रह जाने के कारण कांग्रेस ने आज नाटकीय घटनाक्रम में जेडी ( एस ) को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान किया.

Please Write Your Comments Below

Previous इन्तजार के बाद आखिरकार रिलीज हुआ सलमान की 'Race 3' का ट्रेलर!
Next ना करें ये 5 गलतियां, हाँ बदल सकती है न में