Thursday, April 25, 2024
featuredमध्यप्रदेश

बहू ने लगाया रेप का आरोप! ससुर ने की आत्महत्या…

SI News Today

The daughter-in-law accused of rap! The father-in-law committed suicide …

ग्‍वालियर।

महिलाओं द्वारा घरेलु हिंसा, बलात्कार, दहेज़ प्रथा एवं अन्य महिलाओं के सरंक्षण के कानूनों के दुरूपयोग के खिलाफ चलाया जा रहा है। आज कल इस प्रकार के कानूनों के दुरुपयोग का चलन काफी बढ़ गया है, जिसका उपयोग कुछ गलत नियत से महिलाये अपने निजी स्वार्थ व् बदला लेने की नियत से इस्तेमाल कर रही है।

मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में एक बहू ने अपने ससुर के खिलाफ पर रेप का मामला दर्ज कराया। इस आरोप से दुखी ससुर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मामला ठाठीपुर थाना के तहत जीवाजी नगर का है। पुलिस ने खुदकुशी के मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि बहू के आरोप से दुखी ससुर ने परेशान होकर ये कदम उठाया. खबर के मुताबिक देर रात पुलिस ने बहू की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया था। सुबह ससुर ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने खुदकुशी के मामले की भी जांच शुरू कर दी है।

पुरुषो की ऐसी न जाने कितनी अनसुनी और अनकही दास्तान है, जिसका कोई लेखा जोखा नहीं होता। ये एक ऐसा दर्द है जो पुरुष अगर किसी से कहे तो वो ही गलत साबित होता है। SI News Today के ट्विटर हैंडल @sinewstoday पर एक campain  चलाया जा रहा है।  भारत के संविधान की IPC Section 377, IPC Section 354 (A), IPC Section 354 (C), IPC Section 294, IPC Section 509 के बारे में है, जो सिर्फ महिलाओ को संरक्षण प्रदान करता है। जबकि भारत के सविंधान में निहित इन यौन उत्पीड़न कानूनों को gender-neutral अपराध बनाया जाना चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply