Friday, April 19, 2024
featuredदेश

अखिलेश यादव: जो कुत्तों से नहीं बचा सकते, वे अपराधियों से क्या बचाएंगे!

SI News Today
Akhilesh Yadav: Those who can not save dogs, what will save them from criminals!

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर रविवार को निशाना साधा. सीतापुर में आदमखोर कुत्‍तों के हमले में हुई 14 बच्‍चों की मौत के मामले में उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार कुत्‍तों से बच्‍चों की रक्षा नहीं कर पा रही है. अखिलेश यादव रविवार को महोबा के दौरे पर थे. वह इस दौरान आर्थिक तंगी के कारण आत्‍महत्‍या कर चुके किसानों के परिजनों से मिले. इस दौरान उन्‍होंने पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद के रूप में 25-25 हजार रुपये के चेक भी दिए.

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार जानवरों के नाम पर आई थी लेकिन कुत्तों से बच्चों की रक्षा नहीं कर पा रही है. किसानों को कोई मदद नहीं दी जा रही है. महोबा जिले के करहरा गांव में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक किसान के परिजनों से मुलाकात की. उन्‍होंने उनके दुख दर्द बांटे और करहरा गांव के दो मृतक किसान ठाकुरदास अहिरवार और राजबहादुर श्रीवास के परिजनों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक मदद के रूप में चेक दी. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार अपने आप को किसानों का हितैषी बता रही है. रविवार को मृतक के परिजनों से मुलाकात की और एक एक लाख रुपये की मदद करने को कहा फिलहाल पार्टी के द्वारा दिए गए 25-25 हजार रुपये की मदद की. उन्‍होंने कहा कि हमारी भी एक सीमा है, हम इससे ज्यादा मदद नहीं कर सकते.

उन्‍होंने कहा ‘हम चाहते हैं कि जो किसान दुर्घटना बीमा में 5 लाख की मदद होती थी और जितने किसानों की मौत हुई है, उनकी मदद की जाए’. उन्‍होंने कहा कि यह दलितों के घर जाकर खाना खा रहे हैं, गांव में जाकर रात्रि विश्राम कर रहे हैं इससे क्या लाभ है किसानों की मदद होनी चाहिए. अखिलेश यादव ने कर्नाटक मुद्दे पर बोलते हुए सुप्रीम कोर्ट को बधाई दी. कहा कि यदि सुप्रीम कोर्ट ने दखल नहीं दिया होता तो बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या कर दी होती. अखिलेश यादव ने कहा कि जानवर के नाम पर प्रदेश में सरकार है. लेकिन जानवर सड़क पर ही घूम रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि महोबा में यदि सबसे पहले किसी ने स्वागत किया तो वह थे जानवर. मुख्यमंत्री बच्चों की कुत्तों से जान नहीं बचा पा रहे हैं और सरकार बना ली जानवरों के नाम पर. बता दें कि यूपी के सीतापुर में पिछले कई दिनों से आदमखोर कुत्‍तों का आतंक है. ये कुत्‍ते बच्‍चों और ग्रामीणों पर लगातार हमले कर रहे हैं. उनके हमलों में सीतापुर में अब तक 14 बच्‍चों की मौत हो चुकी है. शासन और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी कुत्‍तों के हमले रुक नहीं पा रहे हैं.

SI News Today

Leave a Reply