Tuesday, March 26, 2024
featured

जानिए राशिफल में कैसा रहेगा आपका दिन: राशिफल

SI News Today
Know how the horoscope will be in your day: horoscope

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष – बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा. सोच-समझकर निवेश करें. जिम्मेदारियां बोझ लग सकती हैं. ऑफिस में कागजी काम करते समय सावधान रहें. जिम्मेदारियों की अनदेखी करेंगे, तो किसी के साथ अनबन हो सकती है. खर्चो पर नियंत्रण रखें. आज आप कामकाज में बिजी हो सकते हैं. आप ही नहीं साथ के लोग भी व्यस्त रहेंगे. किसी के पास फुरसत नहीं होगी.

वृष – जोखिम भरे सौदे न करें. उधार दिया पैसा उलझ सकता है. आप कुछ नया करने के लिए डिसीजन नहीं ले पाएंगे. वाहन चलाते समय सावधानी रखें. ऑफिस और फील्ड में पूरी तरह आपको संभलकर रहना होगा. प्रेम में संबंध विच्छेद होने का डर रहेगा. किसी बात पर पार्टनर से बहस भी हो सकती है. खुद पर कंट्रोल करें. ज्यादा जिद करेंगे, तो परेशानी में उलझ सकते हैं. आज आप थोड़ी ज्यादा जल्दबाजी में भी रहेंगे.

मिथुन – योजना बनाने और फैसले करने के लिए बहुत अच्छा दिन है. आपके काम इन लोगों की ही मदद से पूरे हो सकते हैं. पुराने दोस्तों से भी मुलाकात होने के योग हैं. निवेश या पैसों से जुड़े कुछ रोचक मौके आपको मिल सकते हैं. नए विचार आपके सामने आते जाएंगे. दोस्तों और भाइयों से मदद मिल सकती है. आर्थिक नजरिए से दिन आपके लिए अनुकूल हो सकता है. पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

कर्क – कार्यक्षेत्र में पुराना विवाद सामने आ सकता है. बिजनेस में मेहनत और दौड़-भाग ज्यादा होगी. जल्दबाजी में लिए फैसलों से नुकसान होगा. मीटिंग में जरूरत से ज्यादा बोलने से बचें. आपके साथ कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो सावधान रहें. दूसरों की बात ध्यान से सुनें, ठीक से समझे बिना किसी नतीजे पर पहुंचने से भी आपको बचना होगा. दौड़-भाग के चलते थकान रहेगी. आलस्य से भी आप परेशान रहेंगे.

सिंह – आपका खर्चा भी बढ़ सकता है और बेवजह होगा. पैसों के मामले में आपकी स्थिति थोड़ी कमजोर भी हो सकती है. पैसों को लेकर किसी के साथ थोड़ी-बहुत अनबन होने के योग हैं. कामकाज भी ज्यादा हो सकता है. सेहत के लिए दिन ठीक नहीं है. सिंह राशि के कुछ लोग फालतू विवादों में भी उलझ सकते हैं. हर काम में सावधानी रखें. लापरवाह होने पर आप कोई ऐसा फैसला कर सकते हैं, जो आपके लिए नुकसानदेह भी हो सकता है.

कन्या – आज आपका खर्चा बढ़ सकता है. कोई फालतू विवाद होने की संभावना है. फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है. सावधान रहें, कोई फैसला अपनी कल्पना के आधार पर करने से बचें. आप किसी बात को लेकर कन्फ्यूज भी हो सकते हैं. आप आक्रामक होंगे तो आपके ज्यादातर काम भी बिगड़ सकते हैं. एक काम निपटने के बाद ही दूसरे काम में हाथ डालें. दूसरों की बातें मानने में परेशानी होगी. आलस्य और थकान भी महसूस कर सकते हैं.

तुला – सुस्ती के कारण किसी महत्वपूर्ण बात की अनदेखी भी आप कर सकते हैं. सावधान रहें, इससे आपको नुकसान होगा. पार्टनर को परेशान न करें. आपके कामों में रुकावटें भी आ सकती है. सुस्ती और थकान भी महसूस हो सकती है. अपोजिट जेंडर से सावधान रहना होगा. आपके साथ धोखा हो सकता है. साथ वाले किसी इंसान का मूड खराब होने से आपका भी मूड ठीक नहीं रहेगा. मामूली बदन और सिर दर्द रहेगा.

वृश्चिक – धन लाभ होने के योग हैं. पैसों के नजरिए से दिन आपके लिए बेहतर है. आसपास के लोग आपकी मदद करेंगे. बड़े फैसले करने के लिए समय अच्छा है. कामकाज अच्छी तरह और आसानी से निपटते जाएंगे. आप अपने किए गए कामों को लेकर जिम्मेदारी भी अच्छे से पूरी करेंगे. ऑफिस की दिक्कत या गलतफहमी दूर हो जाएगी. कुछ योजनाएं और काम जैसे चल रहे हैं, उन्हें वैसे ही चलने दें. नए लोगों से मुलाकात सफल रहेगी.

धनु – अधिकारियों से मदद मिल सकती है. सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन अच्छा हो सकता है. नौकरी और करियर में कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं. धनु राशि वाले लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. जीवनसाथी को अचानक किसी निवेश का फायदा हो सकता है. पुराने लोगों के बारे में बातें हो सकती हैं. किसी की सेवा या मेजबानी करने के भी योग बन रहे हैं. नौकरी से संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है.

मकर – दूसरों के झगड़ों में खुद का समय खराब कर सकते हैं. इसमें आपका पैसा भी लग सकता है. काम में मन नहीं लगेगा. किसी झगड़ालू व्यक्ति से भी उलझ सकते हैं. ज्यादा बोलेंगे तो इससे खुद का ही नुकसान होगा. आपकी राज की बातें भी उजागर हो सकती हैं. खुद पर खर्चा बढ़ सकता है. रोजमर्रा और पार्टनरशिप के कामों में रुकावटें आ सकती हैं. अनजान लोगों से भी सावधान रहें. जिम्मेदारियों का बोझ आप पर ज्यादा रहेगा.

कुंभ – घर और कार्यक्षेत्र दोनों जगह का तनाव बढ़ सकता है. नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं. कुछ कामों का क्रेडिट दूसरों को मिल सकता है. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. कोई पुरानी बात ही आपके बीच होने वाली बहस का कारण बन सकती है. सेहत संबंधी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. आपकी महत्वाकांक्षा कुछ ज्यादा ही हो सकती है. आज आप कुछ ऐसी प्लानिंग कर सकते हैं जिसको पूरा करना लगभग असंभव हो सकता है.

मीन – दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी. आपका बिजनेस भी अच्छा चलेगा. आज होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं. बिजनेस में भी बदलाव का मन बन सकता है. भाइयों या पड़ोसियों से ज्यादा जुड़ाव भी आपको महसूस होगा. मेहनत से सकारात्मक नतीजे आपको मिल सकते हैं. आपकी बहुत सी परेशानियों का समाधान हो सकता है. आपके लिए दिन महत्वपूर्ण है. ऑफिस में किसी व्यक्ति से संबंध अच्छे हो जाएंगे.

SI News Today

Leave a Reply