Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

युवती ने दोस्त के साथ मिलकर रची अपने बलात्कार की साजिश : मथुरा रेप केस

SI News Today

Rape case conspired with friend: Mathura rape case

@mathurapolice ‏  @dgpup

मथुरा।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में यमुना एक्सप्रेस-वे पर चलती गाड़ी में बलात्कार की घटना तो आपको याद ही होगा, जिसमे एक नया मोड़ आ गया था। युवती के एक मित्र ने आरोपी से अपनी रकम निकलवाने के लिए जाल बिछवाया था। युवती ने अपना सही पता छिपाते हुए मथुरा में गलत पहचान देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी थी बाद में इसमें वह युवती खुद ही फंस गई थी।

SSP प्रभाकर चौधरी ने मीडिया को बताया – ‘पीड़िता के मोबाइल फोन रिकार्ड, उससे हुई पूछताछ तथा उसके पुराने जानकार मित्र सुरेंद्र के बयान के बाद पता चला है कि इस घटना के पीछे सुरेंद्र ने पीड़िता को आरोपी सलमान से अपनी 10 लाख रुपए की पुरानी रकम निकलवाने के लिए जाल बिछाया था। उन्होंने बताया, – ‘इसके लिए सुरेंद्र ने उक्त लड़की से सलमान की दोस्ती कराई, उसे नौकरी दिलवाई और फिर उसके भाई को मार डालने की धमकी देकर इस बात के लिए तैयार किया कि वह सलमान से दोस्ती करे, उससे प्यार का नाटक करे. घूमने के बहाने मथुरा-आगरा जाए. उसके साथ अंतरंग फोटो ले ले, जिससे वह सलमान को ब्लैकमेल कर रकम निकाल लेगा।

SSP ने बताया कि – युवती ने अपना सही पता छिपाते हुए मथुरा में गलत पहचान देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई है, जिसकी हर प्रकार से पुष्टि कर ली गई है। उन्होंने बताया, ‘इस मामले में सलमान एवं साजिद के बाद सुरेंद्र को भी अभियुक्त मानते हुए IPC की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

इस मामले में देखा जाय तो उक्त युवती को सिर्फ एक मोहरे की तरह इस्तेमाल किया गया मगर वो चाहती तो पुलिस को गुमराह न कर साफ़ साफ़ स्थिति को बता सकती थी लेकिन उसने आरोपी का पूरा साथ दिया जिसकी वजह से उसने अपनी जिंदगी में एक बड़ा दाग लगा लिया जो उसे और उसके पूरे परिवार को जीवन भर ढोना पड़ेगा।

SI News Today

Leave a Reply