Thursday, April 18, 2024
featuredदेश

बम विस्फोट में CPRF अधिकारी की मौत!

SI News Today
CPRF officer's death in bomb blast!

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में प्रेशर बम धमाका होने से सीआरपीएफ के उप निरीक्षक की मौत हो गई है, और एक अन्य जवान घायल हो गया है.

सुकमा के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुसवाड़ा गांव के करीब प्रेशर बम की चपेट में आकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 206 कोबरा बटालियन के उप निरीक्षक राजेश कुमार की मौत हो गई. जबकि आरक्षक मानिक तिनपारे घायल हो गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तिमिलवाड़ा से दोरनापाल के मध्य सीआरपीएफ के दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था.

दल जब पुसवाड़ा गांव के करीब जंगल में पहुंचा तब राजेश कुमार और मानिक का पैर प्रेशर बम के उपर चला गया. इससे बम में विस्फोट हुआ और दोनों घायल हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल घटनास्थल के लिए रवाना हुआ और दोनों घायलों को वहां से निकाला गया. घायल पुलिस कर्मियों को चिंतागुफा स्थित सीआरपीएफ के फील्ड अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान राजेश कुमार की मृत्यु हो गई.

उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल जवान तिनपारे को रायपुर भेजा जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है. घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज की जा रही है.

SI News Today

Leave a Reply