Friday, March 29, 2024
featuredदेश

CBSE की 10वीं बोर्ड परीक्षा में नंदिनी गर्ग ने किया टॉप!

SI News Today
Nandini Garg topped the 10th board examination of CBSE

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) ने मंगलवार (29 मई) को अपनी 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इसमें नंदिनी गर्ग 500 में से 499 अंक लाकर चार छात्र-छात्राओं के साथ संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर हैं. सीबीएसई द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद से ही नंदिनी गर्ग के परिवार में खुशी का माहौल है. शामली के स्‍कॉटिश इंटरनेशनल पब्लिक स्‍कूल में पढ़ने वाली नंदिनी गर्ग के परिवार ने बेटी इस इस खुशी में एक-दूसरे को मिठाई खिलाते हुए अपनी खुशी का इजहार किया. देश में पहला स्‍थान पाने वाली नंदिनी बचपन से ही अपने बल पर कुछ कर दिखाना चाहती थीं. अब परीक्षा में पहले स्‍थान पर आने के बाद वह इंजीनियर बनना चाहती हैं.

नंदिनी गर्ग ने सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा में पहला स्‍थान पाकर शामली का नाम रोशन कर दिया है. सीबीएसई का परिणाम आने के बाद नंदिनी गर्ग के घर में दीवाली जैसा माहौल है. परिवार वाले एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाते हुए खुशी का इजहार कर रहे हैं. नंदिनी की दादी के आंखों में खुशी के आंसू भी छलक आए. नंदिनी की मां शालू गर्ग भी खुशी के दौरान आखों से आंसू नहीं रोक पाई. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी नंदिनी बचपन से ही काफी होशियार थी और अपने दम पर कुछ कर दिखाना चाहती थी.

मां के अनुसार नंदिनी दिन रात मेहनत कर तो पहले से ही कुछ बनने की इच्छा जाहिर कर चुकी थी लेकिन परीक्षा के दौरान उसने खुद ही बता दिया था कि हिंदी में उसका एक नंबर कम आएगा. वहीं नंदिनी की दादी ने बताया ‘आज मेरी बेटी ने हमारा नाम रोशन किया है और मैं चाहती हूं कि सभी लड़कियों के मां-बाप अपनी बेटी को खुलकर पढ़ाई करने दें. उन्होंने बताया कि मैं हर मां-बाप से रिक्वेस्ट करती हूं कि वह अपनी बेटी को खुलकर जीने का और ऊंचाइयों को छूने का मौका दें.

SI News Today

Leave a Reply