Friday, March 29, 2024
featured

कर्नाटक में बैन हुई रजनीकांत की फिल्म ‘काला’! जानिए रिपोर्ट..

SI News Today

Rajinikanth’s film ‘Kala’ banned in Karnataka! Know report ..

रजनीकांत की आनेवाली फिल्म ‘काला’ को कर्नाटक में बैन कर दिया गया है. इसका मतलब ये कि अब इस फिल्म को वहां रिलीज होने नहीं दिया जाएगा. रजनीकांत ने कावेरी मुद्दे पर बयानबाजी की थी जिसके चलते अब कर्नाटक के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स उनसे नाराज हैं और ये फैसला किया है कि इस फिल्म को वहां रिलीज न होने दिया जाए.

रजनीकांत के खिलाफ एक जुट हुए डिस्ट्रीब्यूटर्स
कर्नाटक फिल्म चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सारा गोविंदु ने मीडिया से कहा, “रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ के प्रदर्शन के लिए कर्नाटक का एक भी डिस्ट्रीब्यूटर तैयार नहीं है.”

क्या है कावेरी विवाद?
दरअसल, तमिलनाडू और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी के पानी के बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. इस मामले में 16 फरवरी को अपना फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस नदी का बड़ा हिस्सा कर्नाटक के नाम किया बल्कि छोटा हिस्सा तमिलनाडू को दिया गया. इसके विरोध में 8 अप्रैल को चेन्नई में आयोजित आईपीएल मैच के दौरान रजनीकांत, कमल हासन और तमिल फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सितारों ने जमकर प्रदर्शन किया था.

इतना ही नहीं रजनीकांत ने उस दौरान ‘कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग भी की. उन्होंने कहा कि वो इस विषय में प्रधानमंत्री से दरख्वास्त करेंगे कि वो जल्द ही मामले में हस्तक्षेप करें. इसी के साथ उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों से भी अनुरोध किया कि कोर्ट के फैसले के विरोध में वो काली पट्टी बांधकर खेलें. उस समय जब उनसे कहा गया कि इसके कारण उनकी फिल्म ‘काला’ पर असर पड़ सकता है तब उन्होंने कहा कि वो सही के साथ खड़े हैं.

SI News Today

Leave a Reply