Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

सीएम योगी: सिर से पांव तक भ्रष्‍टाचार में डूबी है कांग्रेस!

SI News Today
CM Yogi: From head to toe, corruption is steeped in Congress!

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को इटावा में जनसभा के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सिर से लेकर पांव तक भ्रष्‍टाचार में डूबी हुई है. उन्‍होंने कहा कि आज जब कांग्रेस भ्रष्‍टाचार की आवाज उठाने की बात करती है तो हमें हंसी आती है. मुख्‍यमंत्री ने इटावा में लोगों को जनसभा में संबोधित करते हुए विपक्ष के गठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने संवैधानिक मर्यादाओं को तार-तार किया हो, जिस सपा और बसपा ने जातीयता का नंगा तांडव किया हो और प्रदेश के अंदर सामाजिक तानेबाने को छिन्‍न-भिन्‍न किया है. ये लोग अब एक बारि फिर से प्रदेश ओर देश के विकास को बाधित करके तमाम प्रकार के घडि़याली आंसू बहाने का कार्य कर रहे हैं. ये लोग अब अनेक प्रकार के ढकोसले कर रहे हैं.

गठबंधन की ओर इशारा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ये लोग देश और प्रदेश में आपस में हाथ मिलाकर अराजकता फैलाने का कार्य कर रहे हैं. इस प्रकार के गठबंधन से घबराने के बजाय इस नापाक गठबंधन को बेनकाब करने के लिए करने की जरूरत है. उन्‍होंने आह्वान किया कि विकास की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होगा. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि मोदी जी को रोकने के लिए इस देश में जितने भी भ्रष्‍टाचारी हैं, आतंक समर्थक हैं, नक्‍सल समर्थक हैं, देश को जाति की आग में झोंकने वाले तत्‍व हैं, ये सभी लोग आपस में मिलकर गठबंधन बनाने का काम कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र और राज्‍य विकास योजनाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां एक साथ 600 करोड़ रुपये की योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्‍यास के मौके पर सभी को बधाई. इटावा से 2014 में राष्‍ट्रवाद के लिए वोट देने के धन्‍यवाद, 2017 में दो विधायकों को भेजने के लिए आभार. उन्‍होंने कहा ‘आज केंद्र में मोदी जी की सरकार में जातिवाद और परिवारवाद से ऊपर उठकर विकास का मुद्दा बनाया.

योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों को घेरते हुए कहा कि 2017 से पहले यूपी में नियुक्ति बिना पैसे के नहीं होती थी. हमारे नौजवानों के जीवन जो खिलवाड़ करेगा उसकी जगह सिर्फ और सिर्फ जेल में होगी. शासन की योजनाओं का लाभ कैसे इस जिले में आये ये विधायक और सांसद सुनिश्चित करेंगे. प्रदेश में पिछले एक साल में प्रधानमंत्री आवास योजना में 8 लाख 85 लाख आवास उपलब्‍ध कराए गए. साथ ही एक साल में 57 लाख शौचालय भी गरीबों को दिए गए. उज्‍ज्‍वला योजना के तहत 72 लाख एलपीजी कनेक्‍शन उपलब्‍ध कराए गए हैं. अब लोगों को रसाई गैस के लिए लाइन में खड़े नहीं होना पड़ता.

मुख्‍यमंत्री ने बताया कि अनुदेशकों को मानदेय बढ़ाने जा रही है. आंगनबाड़ी के लिए कमेटी गठित कर सम्‍मानजनक वेतन देंगे. शिक्षामित्रों के समायोजन की भी व्‍यवस्‍था करेंगे. उन्‍होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर भर्ती प्रक्रिया होगी. साथ ही कहा कि विकास का स्थान जातिवाद नहीं ले सकता. विकास किसानों के चेहरे पर खुशहाली लाएगा. नौजवानों का भविष्य बनाएगा. महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करेंगे.

SI News Today

Leave a Reply