Thursday, March 28, 2024
featuredबिहार

हम 25 पर और बीजेपी 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव: जेडीयू

SI News Today

We will contest 25 seats and BJP in 15 seats: JDU

लोकसभा चुनावों की तैयारियों में राजनीतिक दल जुट गए हैं. सीटों के बंटवारे को लेकर भी पार्टियों में चर्चा होनी शुरू हो गई है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन को लेकर जेडीयू ने साफ किया है कि राज्य में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए गठबंधन के दलों में कोई भ्रम नहीं है. स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है कि यहां जेडीयू 25 सीटों पर और बीजेपी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन का चेहरा नीतीश कुमार होंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद जनता दल (यू) के प्रवक्ता अजय आलोक ने रविवार को कहा कि कुछ और दल जेडीयू के साथ जुड़े हैं इसलिए सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी के शीर्ष नेता ही मिलकर फैसला करेंगे, लेकिन मौजूद समय में बीजेपी के साथ सीट बंटवारे को लेकर कोई संशय नहीं है.

अजय आलोक ने कहा कि बिहार में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है. इसलिए जेडीयू 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बीजेपी 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

उधर, मीडिया में चल रही चर्चाओं में जेडीयू महासचिव ने कहा है कि बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे. बैठक में शामिल होकर आए पवन वर्मा ने यह दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा. बैठक में जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी और पार्टी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल थे.

SI News Today

Leave a Reply