Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

राहुल गांधी: सैनिकों से जूते और कपड़े खरीदने के लिए कह रही है सरकार!

SI News Today
Rahul Gandhi: The government is asking soldiers to buy shoes and clothes!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर ‘खोखले नारों’ का आरोप लगाया और दावा किया कि सैनिकों से अपने कपड़े और जूते खुद खरीदने के लिए कहा जा रहा है. राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट कर आरोप लगाया कि ‘मेक इन इंडिया’ के तहत सिर्फ ‘खोखले नारे’ और ‘निरर्थक विशेषण’ का निर्माण हो रहा है, जबकि सैनिकों से कहा जा रहा है कि वे अपने कपड़े और जूते खुद खरीदें.

राहुल गांधी ने जिस मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया उसमें दावा किया गया है कि सेना ने सरकारी आयुध कारखानों से आपूर्ति में कटौती का फैसला किया है. इसमें यह भी कहा गया है कि सेना के इस कदम के बाद सैनिकों को आम बाजारों से अपनी वर्दी, अन्य कपड़े और जूते खरीदने के लिए खुद के पैसे खर्च करने होंगे.

मंदसौर में ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ में शामिल होंगे राहुल
मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर पुलिस गोलीबारी की पहली बरसी के मौके पर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वहां ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे. राहुल अपनी मां सोनिया गांधी के चिकित्सा उपचार के सिलसिले में विदेश गए थे और वह सोमवार देर रात स्वदेश लौट आए. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि बुधवार को राहुल मंदसौर के खोखरा में ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाला है और माना जा रहा है कि इस रैली से राहुल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के साथ ही मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार को भी घेरेंगे. गौरतलब है कि मंदसौर में पिछले साल पुलिस गोलीबारी में छह किसानों की मौत हो गई थी.

SI News Today

Leave a Reply