Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

IPL सट्टेबाजी में अरबाज के बाद फंसे साजिद खान!

SI News Today
Sajid Khan is stranded after Arbaab in IPL betting!

आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. फिल्मी दुनिया के लोग सट्टेबाजी की दुनिया में कितने फंसे हुए हैं, रोजाना नाम उजागर हो रहे हैं. पहले इस खेल में सलमान खान के भाई अरबाज का नाम आया था और अरबाज खान ने सट्टेबाजी में शामिल होने की बात को स्वीकार भी किया था. अरबाज के बाद अब साजिद खान का नाम भी सट्टेबाजी में सामने आ रहा है. सोनू जालान ने पुलिस को दर्ज कराए अपने बयान में कहा कि करीब 7 साल पहले साजिद खान भी आईपीएल में सट्टा लगाया करते थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने अभीतक साजिद को पूछताछ के लिए नोटिस नहीं भेजा है.

500 करोड़ से अधिक के आईपीएल सट्टेबाजी के इस खेल में मास्टर माइंड सोनू जालान के पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद नए-नए नाम उजागर हो रहे हैं. थाणे क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि सोनू ने पूछताछ में साजिद खान का नाम भी लिया है. सोनू ने पुलिस को बताया कि सात साल पहले साजिद उनके साथ सट्टा लगाया करते थे, लेकिन किसी बात पर अनबन होने के कारण वह उनसे अलग हो गए और फिर अन्य बुकी से साथ सट्टा लगाने लगे.

साजिद के अलावा कई और फिल्मी हस्तियों के इसमें शामिल होने की बात सामने आ रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस उन्हें जल्द ही समन भेजकर पूछताछ के लिए थाने बुला सकती है. साजिद खान फिल्म अभिनेता और निर्देशक हैं और फराह खान के भाई हैं. उन्होंने हाउसफुल और हाउसफुल-2, हे बेबी, हिम्मतवाला जैसी सफल फिल्मों का निर्माण किया है. इसके अलावा मैं हूं ना, मुझसे शादी करोगी, हेप्पी न्यू इयर फिल्मों में अभिनय भी किया है.

पुलिस ने बताया कि आईपीएल में सट्टेबाजी का खेल पिछले 7-8 सालों से चल रहा है. और अब तक 500 करोड़ से अधिक का सट्टा आईपीएल पर लग चुका है. पुलिस ने सोनू जालान को 29 मई को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने सोनू के घर से एक डायरी बारमद की जिसमें 100 से अधिक सटोरियों के नाम और फोन नंबर दर्ज हैं. इनमें कई नाम फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों के हैं. पुलिस ने 16 मई को आईपीएल सट्टा लगाने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ के बाद सोनू जलान का नाम मास्टर माइंड के तौर पर सामने आया था.

अरबाज खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात
सोनू की गिरफ्तार के बाद पुलिस ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के दौरान अरबाज ने अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि वह सट्टेबाज सोनू जालान को जानते हैं. अरबाज ने खुलासा किया कि वह 6 बार सट्टा लगा चुके हैं और सट्टेबाजी के चलते उन्हें पौने तीन करोड़ का नुकसान हुआ. अरबाज ने पुलिस को बताया कि पिछले साल भी उन्होंने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाया था. पिछले साल भी उन्हें 2.75 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था.

उधर, अरबाज के बारे में सोनू ने पुलिस को बताया कि अरबाज पौने 3 करोड़ रुपए हार गए थे. इसके बाद जब उनसे पैसे मांगे तो उन्होंने नहीं दिए. इस बात को लेकर दोनों के बीच अनबन भी चल रही थी.

SI News Today

Leave a Reply