Thursday, April 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशलखनऊ

लश्कर-ए-तैयबा ने दी कृष्ण जन्म भूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी

SI News Today
Lashkar-e-Taiba threatened to blow up the Krishna birthplace and Kashi Vishwanath temple.
   

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश के दो धार्मिक शहर कृष्ण जन्म-भूमि, मथुरा और काशी विश्वनाथ मंदिर, वाराणसी आतंकियों के निशाने पर हैं। लश्कर-ए-तैयबा ने उत्तर प्रदेश में कृष्ण जन्म भूमि मथुरा और वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर को भी विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने हापुड़ व सहारनपुर सहित अन्य रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की भी धमकी दी है। धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि यह धमाके 6, 8 व 10 जून को किये जाएंगे।
इस धमकी के बाद इंटेलीजेंस ने अलर्ट जारी किया है। ADG कानून-व्यवस्था ने कहा है कि –“कुछ प्रमुख धार्मिक स्थलों व रेलवे स्टेशनों को लेकर इंटेलीजेंस से इनपुट प्राप्त हुए हैं, जिनके आधार पर ऐसे सभी स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाये जाने के साथ ही अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये गये हैं।”

इंटेलीजेंस की जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश को लेकर लश्कर-ए-तैयबा के जम्मू-कश्मीर के एरिया कमांडर मौलाना अंबूशेख के नाम से धमकी भरा पत्र भेजा गया है, जिसमें सूबे में सहारनपुर व हापुड़ सहित अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों को 6 जून को तथा मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि व वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में 8 व 10 जून को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है।

पूरे प्रकरण को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और DGP मुख्यालय पूरी तरह से सर्तक है। ADG रेलवे, ADG सुरक्षा, ADG वाराणसी, आगरा व मेरठ सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अलर्ट जारी कर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने के अलावा निरंतर सघन चेकिंग कराए जाने व संदिग्धों पर नजर रखे जाने के निर्देश दिये गये हैं।

SI News Today

Leave a Reply