Friday, March 29, 2024
featuredमध्यप्रदेश

तापमान में गिरावट के बावजूद तेज धूप का कहर!

SI News Today
Despite the decline in temperature, the brink of the sunshine!

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में गुरुवार को धूप के साथ उमस ने बेहाल कर रखा है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

राज्य में गुरुवार की सुबह उमस भरी रही. मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद गुरुवार को धूप के चलते उमस का असर बढ़ गया है. कई स्थानों के तापमान में भी गिरावट आई है, मगर गर्मी व उमस परेशान कर देने वाली है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है.

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.8 डिग्री, ग्वालियर का 29 डिग्री और जबलपुर का 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 40 डिग्री, ग्वालियर का 42.5 डिग्री और जबलपुर का 42.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

दूसरी तरफ बुधवार को हुई बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली से प्रदेश में 8 मौतें और 9 लोगों के घायल होने की खबर है. मानसून के दस्‍तक के बीच पूरे देश के कई राज्‍यों में आंधी-बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है.

SI News Today

Leave a Reply