Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

गजब 15 मिनट में ख़त्म हो गयी शादी, वजह पैसा

SI News Today

Marriage ended in 15 minutes, due money.

    

रियाद।
फैशन के इस दौर में किसी चीज की कोई गारंटी नहीं मिलती है और अब इस गारंटी की उम्मीद न करने का जुमला शायद रिश्तों पर भी हावी होती जा रहा है। जिंदगी भर साथ निभाने की गारंटी तो छोड़िए, एक दिन भी साथ रहना मुश्किल हो गया है। ऐसा ही एक वाक़्या दुबई में हुआ है जहाँ शादी जैसे पवित्र बंधन सिर्फ 15 मिनट में खत्म हो गया।
दुबई के एक व्यक्ति की शादी इसी वजह से पूरी दुनिया में चर्चा में है। शादी के 15 मिनट बाद तलाक शायद यह दुनिया की सबसे छोटी शादी है, जिसकी वजह भी बेहद अजीब है। दरअसल, दूल्हे और दुल्हन के पिता के बीच में करार हुआ था कि लड़का एक लाख दिरहम (करीब 18 लाख रुपए) लड़की के पिता को देगा। वादे के तहत दूल्हे ने साफ कर दिया था कि वह यह राशि दो किस्तो में देगा। 50 हजार दिरहम शादी के दौरान कोर्ट के भीतर देगा और 50 हजार दिरहम कोर्ट से बाहर आने के बाद देगा। इसके बाद दूल्हे ने पहली किस्त शरिया कोर्ट में शादी से पहले दे दी। वह जैसे ही कोर्ट से बाहर निकला, तो लड़की के पिता ने बकाया 50 हजार दिरहम की मांग की। दूल्हे ने कहा कि -“बाकी पैसे गाड़ी में रखे हैं और वहां तक जाने में पांच मिनट लगेंगे। चलिए, वहीं चलकर बाकी की रकम दे देता हूं। मगर लड़की का पिता इसके लिए राजी नहीं हुआ और उसने कहा कि उसे रकम यहीं चाहिए और अभी चाहिए।”
लड़की के पिता ने दूल्हे से कहा कि -“वह खुद जाकर पैसे लेकर आए या किसी दोस्त को भेजकर पैसे मंगा ले।” इस दौरान दूल्हे के अन्य रिश्तेदार भी वहां पहुंच गए, अब दुल्हे को अपना अपमान महसूस होने लगा। वह गाड़ी तक जाने के बजाय कोर्ट के अंदर गया और पत्नी से तलाक ले लिया। इस पूरे घटनाक्रम में शादी महज 15 मिनट ही चली। इस तरह से इसे दुनिया की सबसे छोटी करार दिया गया, जोकि शुरू होते ही खत्म हो गई।
हालांकि, इससे पहले भी एक ऐसा ही मामला आया था, जब शादी महज कुछ ही मिनट चली थी। साल 2002 में दूल्हे ने शादी के तुरंत बाद ही इसलिए तलाक ले लिया था क्योंकि लड़की के पिता ने उससे कहा था कि शादी के बाद भी उसकी बेटी नौकरी करती रहेगी।

SI News Today

Leave a Reply