Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

अखिलेश ने सरकारी बंगले को उजाड़ कर छोड़ा!

SI News Today
Akhilesh deserted the government bungalow!

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों का अपने सरकारी बंगले छोडने का सिलसिला शुरु हुआ. जहां एक तरफ कुछ पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने सरकारी बंगले छोड़े. मायावती ने बंगला छोड़ने से पहले मीडिया को न्यौता देकर अपने बंगले की भव्यता दिखाने के बाद बंगले के अलविदा कहा. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपना बंगला छोड़ दिया है. शनिवार (09 जून) को राज्य संपत्ति विभाग ने बंगले का दौरा किया. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नारायण दत्त तिवारी को छोड़ सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है.

बदहाल मिला बंगला
बंगला राज्य संपत्ति विभाग के कब्जे में आने के बाद ज़ी मीडिया सबसे पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगले पर पहुंचा. जो कभी अलीशान बंगला हुआ करता था, वहां टाइल्स टूटी मिलीं, कहीं फ्लोरिंग उखड़ी हुई थी तो, कहीं दीवार. कुल मिलाकर आलीशान बंगला बेहाल मिला.

जिम एरिया में सबसे ज्यादा टूटफूट
बंगले में सबसे ज्यादा टूटफूट वहां हुई जहां अखिलेश यादव का जिम हुआ करता था. इसके साथ ही इनडोर गेम्स के एरिया में भी तोड़फोड़ देख गई. कहीं लोहे के एंगल निकले हुए थे, तो कहीं दीवार टूटी हुई थी.

बच्चों के कमरों में बनी थी पेटिंग्स
बच्चों के कमरों में पेटिंग्स बनीं हुई थी. जिसे बच्चों के द्वारा ही बनाया गया था. इसके साथ ही कई कमरों की फ्लोरिंग उखड़ी हुई मिली.

हरा-भरा था बगीचा
इस दौरान अखिलेश यादव का बगीचा भी देखने को मिला, जहां कई तरह के पेड़ पौधे लगे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, सुबह-शाम अखिलेश यादव इसी गार्डन में घूमा करते थे.

निकाले गए एसी
पूरे बंगले में सेंट्रलाइज्ड एसी था. इस दौरान देखने को मिला की बंगला छोड़ने से पहले एसी को भी निकाला गया. इसके साथ ही स्वीमिंग पूल के हिस्सा भी पाटा हुआ मिला. इसकी सजावट में करोड़ों रुपया खर्च किया गया था और इसमें सुख सुविधाओं का हर इंतजाम किया गया था. लेकिन इसे खाली करते वक्त बुरी तरह से उजाड़ दिया गया है.

2 जून को छोड़ा था बंगला
मुलायम सिंह के बाद अखिलेश यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित सरकारी बंगला 2 जून को छोड़ा. अखिलेश यादव नए बंगले में शिफ्ट होने तक वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे हैं.

SI News Today

Leave a Reply