Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले 4 लोगों की तलाश।

SI News Today

The search for 4 people who conspired to murder PM Modi.

      #RSSTritiyaVarsh 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की तरह की साजिश रचने की कोशिश कर रहे 4 लोगों की पहचान पुणे पुलिस ने कर ली है। इन चारों आरोपियों को पुणे पुलिस ने एक खास नाम दिया है. चारों आरोपियों के नाम कामरेड मिलिंद, कामरेड दीपू, कामरेड मंगलू और कामरेड प्रकाश रखें गए हैं।  7 जून को भीमा-कोरेगांव हिंसा में नक्सली संपर्क निकलने के बाद जिन 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, पुलिस को उनसे एक मेल मिला था. आरोपियों से मिले मेल, कागजात और अन्य इलैक्ट्रोनिक डिवाइस के जरिए इन लोगों के नाम का खुलासा हुआ है। इन सभी आरोपियों की तलाश में पुणे पुलिस ने 6 टीमों का गठन किया है, जो पूरे देश में फैलकर आरोपियों की तलाश करेगी। पुणे पुलिस का कहना है कि यह चारों आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों में नाम बदलकर रह रहे हैं और सीपीआई   व  की भर्ती कर रहे हैं।
7 जून को पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस का दावा था कि उसे एक ऐसा ईमेल मिला है, जिसमें पूर्व पीएम दोहराने की बात कही गई है। जांच अधिकारी इस खुलासे की तहकीकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर कर रहे हैं। पुणे पुलिस ने 7 जून को अदालत को बताया कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से ‘‘संबंध’’ के आरोप में गिरफ्तार पांच व्यक्तियों में से एक के घर में कथित रूप से एक पत्र मिला है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि माओवादी ‘‘एक और राजीव गांधी कांड’’ की योजना बना रहे हैं। इसी बीच एक नाम और सामने आया है उसकी पहचान कामरेड विकास (वित्तूपम्म गोस्वामी) के रूप में हुयी है, यह असम का रहने वाला है और दिल्ली स्थित जेएनयू से पीएचडी स्कॉलर है। वहीं कामरेड मिलन के नाम पर पहले से ही महाराष्ट्र सरकार ने इनाम की घोषणा कर रखी है। पुलिस ने भीमा-कोरेगांव हिंसा के संबंध में 6 जून को दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गाडलिंग, कार्यकर्ता महेश राउत और शोमा सेन और रोना विलसन को क्रमश: मुंबई, नागपुर एवं दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने मोहम्मद रफीक नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 1998 कोयंबटूर ब्लास्ट केस में दोषी रहे मोहम्मद रफीक को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 1998 में कोयंबटूर में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे, जिसमें करीब 58 लोगों की मौत हुई थी और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था। समाचार एजेंसी के मुताबिक, मोहम्मद रफीक पर तमिलनाडू के बिजनेस-मैन प्रकाश नाम के शख्स के साथ टेलिफोन पर बातचीत में पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने का आरोप है।

कोयंबटूर पुलिस ने ऐसे वक्त में रफीक को गिरफ्तार किया है, जब एक टेलीफ़ोनिक बातचीत का ऑडियो रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में कथित तौर पर सुना जा सकता है कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की योजना बना रहा है। पुलिस ने कहा कि –“बातचीत मुख्यरूप से गाड़ियों के लिए पैसों से संबधित था। मगर अचानक उसे यह कहते सुना जा सकता है कि ‘हमने पीएम मोदी को खत्म करने की योजना बना ली है, जब 1998 में लाल कृष्ण आडवाणी कोयंबटूर शहर की यात्रा पर थे, तब हमने ही बम फिट किया था।’

 

 

SI News Today

Leave a Reply