ED ने सीज किया लालू परिवार का मॉल! जानिए रिपोर्ट…

Lalu family's mall sealed by ED Know report ...

Lalu family's mall sealed by ED Know report ...

आरजीडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. लालू यादव चारा घोटाले में पहले से ही जेल की सजा काट रहे हैं. अब प्रवर्तन निदेशालय ने पटना में उनके परिवार के मॉल को सीज कर दिया है. आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव इस मॉल की जमीन को रेलवे के दो होटलों को लीज पर दिए जाने के एवज में लिया था.

पटना के दानापुर में बन रहे इस मॉल पर पर्यावरण मंत्रालय पहले ही रोक लगा चुका है. तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के नाम यह मॉल है. करीब 115 कट्ठा (करीब 6 बीघा) जमीन पर 750 करोड़ की लागत बहुमंजिला मॉल बनाया जा रहा था. आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने रांची और पुरी में रेलवे के दो होटलों में लीज पर देने के एवज में यादव ने इस जमीन की रजिस्ट्री अपने परिवार के नाम कराई थी. इस मॉल के निर्माण में मिट्टी घोटाले का आरोप भी लालू परिवार पर लगा था.

सुशील मोदी ने खोली थी पोल
सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि बिहार सरकार में तत्कालीन जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने 2008 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप लगाया था कि रेलवे के रांची और पुरी के दो होटलों को होटल सुजाता के हर्ष कोचर को गलत तरीके से बेच दिया गया है. इन दो होटलों के बदले हर्ष कोचर ने पटना में दो एकड़ जमीन डिलाइट मार्केटिंग कंपनी को एक ही दिन में ट्रांसफर कर दी थी. इस कंपनी में तेजप्रताप यादव निदेशक हैं. उन्होंने कहा कि इसी जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण आरजेडी के सुरसंड के विधायक सैयद अबु दौजाना की मेरिडियन कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है.

Please Write Your Comments Below

Previous यूपी के इस गांव को गोद लेना चाहते हैं संजय दत्त! जानिए रिपोर्ट...
Next बहुत दिनों बाद आया Jio का बंपर ऑफर! जानिए डीटेल्स...