Friday, March 29, 2024
Uncategorized

3 दिन से बिना नहाए राज निवास पर जमे हैं दिल्‍ली के CM व मंत्री!

SI News Today

Delhi and CM of Delhi are staying at Raj Niwas for three days!

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने का गुरुवार (14 जून) को चौथा दिन है. वह अपने 3 वरिष्‍ठ कैबिनेट सहयोगियों के साथ लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) अनिल बैजल के राजनिवास के दफ्तर से सटे छोटे से कमरे में धरने पर बैठे हैं. इस दौरान सबसे बड़ी दिक्‍कत टॉयलेट को लेकर आ रही है क्‍योंकि कमरे के साथ एक ही वाशरूम है, जिसे वे बारी-बारी से ही इस्‍तेमाल कर पाते हैं. आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि केजरीवाल व उनके सहयोगी 3 दिन से नहाए भी नहीं हैं. हालांकि उन्‍हें टूथब्रश भिजवाए गए हैं. लेकिन वाशरूम (बाथरूम) की दिक्‍कत है.

इस दौरान केजरीवाल सरकारी कामकाज भी निपटा रहे हैं. उन्‍हें रात सोफे पर बितानी पड़ रही है. स्‍टाफ के नाम पर चुनिंदा लोग ही उनसे राज निवास के अंदर मिलने जा सकते हैं. बाकी राज निवास के बाहर भोजन, जरूरी फाइलें आदि लिए इंतजार कर रहे हैं. बुधवार को कुछ लोग गद्दा लेकर भी इंतजार करते देखे गए.

केजरीवाल ने मांगें न मानने पर धरना शुरू किया
केजरीवाल तय कार्यक्रम के अनुसार सोमवार शाम जब अपने 3 सहयोगियों के साथ एलजी के घर पहुंचे थे तो यह आशंका थी कि वहां टकराव की स्थिति बनेगी. केजरीवाल ने एलजी के मांगें न मानने पर वहीं धरना शुरू कर दिया. केजरीवाल एलजी दफ्तर से सटे छोटे आगंतुक कक्ष में जाकर बैठ गए और अब तक वहीं पर जमे हुए हैं. इंडियन एक्‍सप्रेस ने केजरीवाल के एक करीबी के हवाले से कहा कि केजरीवाल ब्‍यूरोक्रेसी की दिल्‍ली सरकार के खिलाफ 4 माह से चल रही आंशिक हड़ताल के मुद्दे पर बात करने के लिए एलजी के पास गए थे. इसे लेकर उनकी कुछ न कुछ रणनीति थी लेकिन ऐसा होगा इसका अंदाजा नहीं था.

सर्विस विभाग के मुखिया हैं अनिल बैजल
धरना शुरू करने से पहले मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट किया था- जिसमें कहा गया-हमारी एलजी साहब से 3 विनती हैं-IAS अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कराएं, क्योंकि सर्विस विभाग के मुखिया एलजी हैं, काम रोकने वाले IAS अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लें, और राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को मंजूर करें. सिसोदिया ने कहा था कि वह हड़ताल पर एलजी से 5 बार मिले लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. उन्होंने राज निवास से ट्वीट किया, ‘एक निर्वाचित सरकार कैसे काम कर सकती है, यदि एलजी आईएएस अधिकारियों की हड़ताल का इस तरह से समर्थन करेंगे.’

SI News Today

Leave a Reply