Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

ईद की बधाई से गूंजा नवाबों का शहर…

SI News Today

देश की तरक्की व अमन चैन की दुआओं के साथ शनिवार यानी 16 जून को राजधानी में धूमधाम से ईद मनाई गई। हजारों की संख्या में लोगों ने एक साथ ईद की नमाज अदा की। ऐशबाग ईदगाह, बड़ा इमामबाड़ा तथा टीले वाली मस्जिद पर लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी।

राजधानी में ईद के त्योहार पर हर तरफ खुशी का माहौल देखने को मिला। देर रात तक लोग एक-दूसरे के घर जाकर ईद की मुबारकबाद देते दिखाई दिए। राज्यपाल राम नाईक व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने ऐशबाग ईदगाह, बड़ा इमामबाड़ा और टीले वाली मस्जिद जाकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान राज्यपाल व डिप्टी सीएम ने ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, टीले वाली मस्जिद के इमाम मौलाना फजले मन्नान तथा आसिफी इमामबाड़ा के इमाम मौलाना कल्बे जव्वाद व मौलाना कल्बे सादिक से मुलाकात की। ऐशबाग ईदगाह में महिला एवं बाल विकास मंत्री रिता बहुगुणा जोशी तथा महंत देव्या गिरि समेत अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

राज्यपाल ने मुस्लिम वक्फ तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री मोहसिन रजा, विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब तथा काग्रेस के वरिष्ठ सदस्य एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ. अम्मार रिजवी के आवास जाकर ईद की बधाई दी। उर्दू राइटर्स फोरम की ओर से आयोजित ईद-उल-फितर समारोह में भी शामिल हुए। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी ऐशबाग ईदगाह और टीले वाली मस्जिद पहुंचे और लोगों को ईद की बधाई दी। ऐशबाग ईदगाह में कुछ युवाओं ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए। पूर्व मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन समेत अन्य लोगों के घर जाकर ईद की मुबारकबाद दी।

ऐशबाग ईदगाह में मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली तथा बड़े इमामबाड़े पर मौलाना कल्बे जव्वाद ने ईद की नमाज अदा कराई। वहीं टीले वाली मस्जिद पर मौलाना फजलुल मन्नान ने ईद की नमाज अदा कराई। इस दौरान सुरक्षा के तहत बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद रही। एडीजी जोन राजीव कृष्णा, आइजी सुजीत पांडेय, एसएसपी दीपक कुमार व एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारियों ने ऐशबाग ईदगाह व बड़े इमामबाड़े समेत अन्य स्थानों पर ईद की नमाज सकुशल संपन्न कराई और लोगों को ईद की बधाई दी।

 

 

SI News Today

Leave a Reply